Saturday, June 25, 2022
HomeEntertainment‘यूपी में का बा’ से चर्चा में आईं बिहार की नेहा सिंह...

‘यूपी में का बा’ से चर्चा में आईं बिहार की नेहा सिंह राठौर बनीं UP की बहू, जानिए- किसके साथ रचाई शादी

लखनऊ। ‘यूपी में का बा’ गाने से चर्चा में आईं बिहार की रहने वाली नेहा सिंह राठौर अब यूपी की बहू बन गई हैं। दरअसल नेहा सिंह राठौर की शादी यूपी के अम्बेडकर नगर जिले में महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया निवासी सूर्यकांत सिंह के पुत्र हिमांशु सिंह से 21 जून को लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में हुई। नेहा की शादी में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिये दोनों परिवार के साथ ही कुछ खास लोगों को ही शादी में बुलाया गया था।

Advertisement

नेहा की सगाई पिछले साल हो गयीं थी और जून 2021 में शादी होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से उनकी होने वाली सास उषा सिंह का निधन हो गया था जिसके बाद उनकी शादी टाल दी गई था। अब जून 2022 में उनकी शादी आखिरकार अम्बेडकर नगर के हिमांशु से हो गई।

बता दें कि अपने गानों से धूम मचाने वाली नेहा सिंह राठौर मूलतः बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ की रहने वाली है। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई उत्तर प्रदेश के कानपुर विश्वविद्यायल से की है। वहीं 2018 से भोजपुरी गाने की शुरुआत करने वाली नेहा सामाजिक मुद्दों पर अपने गीत खुद लिखती हैं और गाती हैं वह समाजिक मुद्दों को व्यंगात्मक और आलोचनात्मक तरीके से अपने गाने के जरिये उठाती है जो लोगो को खूब पसंद आता है।

कौन है हिमांशु सिंह जिससे नेहा सिंह राठौर की हुई शादी

हिमांशु सिंह अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया के निवासी है इनके पिता सूर्यकांत सिंह प्रयागराज में टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में सीनियर सेल्स ऑफिसर थे। जो अब पेंट का कारोबार करते है। हिमांशु ने हाईस्कूल तक की पढ़ाई अकबरपुर से किया है फिर प्रयागराज चले गए जहां से ग्रेजुएशन करने के बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने दिल्ली चले गये। 2018 से वह दिल्ली में एक कोचिंग से जुड़े हैं और फिलहाल लेखन का कार्य करते हैं।

बिहार चुनाव के समय चर्चा में आयी थी नेहा

नेहा सिंह राठौर उस समय चर्चा में आई जब बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उनका गाना’ बिहार में का बा” रिलीज हुआ यह गाना पूरे बिहार चुनाव में धमाल मचाया और लोगों ने इसे खूब सुना। वहीं जब यूपी का चुनाव आया तो नेहा सिंह राठौर ने एक बार फिर ‘ यू पी में का बा” गाने को गा कर धमाल मचा दिया था। लोग इस गाने को खूब सुन रहे रहे थे और शेयर कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:-वाराणसी: नेहा सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया महंगाई पर नया गाना, कहा- लहे-लहे खरच करा, पपुआ के माई हो

RELATED ARTICLES
- Advertisment -