यूपी के हर जिले का सरकार परखेगी विकास, जानिए किन जिलों..

0
23

Advertisement

लखनऊ, अमृत विचार। योगी सरकार विकास के काम को जिलों में जाकर खुद परखेगी। इसको लेकर खुद सीएम योगी ,उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक क्रमनुसार आवंटित किये गए जिलों का दौरा करेंगे।

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलों में विकास कार्यो को परखने के लिए 25-25 जिले अपने दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक को आवंटित कर दिए हैं जबकि बाकी जिले अपने पास रखे हैं। मुख्यमंत्री व दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने जिलों का दौरा शुरू भी कर दिया है। सीएम ने हाल में वाराणसी व आजमगढ़ का दौरा किया और अधिकारियों के साथ बैठकें की। सीएम को पश्चिमी यूपी के चार मंडल व पूर्वांचल के दो मंडल के तहत आने वाले 25 जिलों का भ्रमण करना है।

Advertisement

इसी तरह उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक को पश्चिमी यूपी के दो , पूर्वांचल के तीन व मध्य यूपी का एक मंडल के तहत आने वाले जिले दिए गए हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मध्य यूपी , पूर्वांचल व बुंदेलखंड के दो-दो मंडल दिए गए हैं। इनके तहत आने वाले जिलों में केशव प्रसाद जाकर विकास के काम देखेंगे। इन सब जिलों में हाल में कैबिनेट मंत्री मंडलीय दौरे तहत सरकार की योजनाओं को देख कर आए हैं।

यह भी पढ़ें –लखनऊ : बाइक सवार बदमाशों ने दो भाईयों पर चलाई गोली…जानें क्या है पूरा मामला

Advertisement