Saturday, June 25, 2022
HomeRegionalमौसम विभाग ने जताई जोरदार बारिश की उम्मीद, पढ़िए मौसम का ताज़ा...

मौसम विभाग ने जताई जोरदार बारिश की उम्मीद, पढ़िए मौसम का ताज़ा अपडेट

लखनऊ, अमृत विचार। उमस भरी गर्मी के बीच राहत की खबर आ रही है। मौसम विभाग की तरफ से बिहार के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में 26 जून से जोरदार बरसात की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मॉनसून आगे की तरफ बढ़ेगा। लखनऊ में दो दिन बाद प्री-मानसून गतिविधियों के तहत ठण्डी हवा के बदली और बरसात होगी। ऐसा मौसम फिलहाल 29 जून तक बना रहेगा। यही नहीं दिन का तापमान गिरकर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकत है। वहीं शुक्रवार और शनिवार को बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

Advertisement

बंगाल की खाड़ी में जो निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र तैयार हो रहा है वह अगले तीन-चार दिनों में बरसात का संकेत दे रहा है। मौसम विभाग ने इसी के आधार पर पूर्वानुमान जताया है कि 26 जून से लखनऊ में बरसात होगी पर यह प्री-मॉनसून गतिविधियों से होगी। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश जमकर भीगेगा।

भीषण उमस से जूझ रहा लखनऊ पिछले दिन से आस लगाए है कि अब बरसात शुरू होगी। पर मानसून उत्तर प्रदेश में दाखिल होकर सोनभद्र (चुर्क) में ठिठका हुआ है। मौसम विभाग ने 17 जून से लखनऊ में बरसात का पूर्वानुमान लगाया था।

इसे भी पढ़ें –मथुरा में देर रात हुई बारिश से सरसों और आलू की फसल को हुआ भारी नुकसान

RELATED ARTICLES
- Advertisment -