‘मेरा नाम इतनी शिद्दत से मत लो, कहीं आपके पति परेशान न हो जाएं’, इमरान खान ने मरियम नवाज पर की विवादित टिप्पणी

0
354

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बयानबाजी को लेकर विवादों में घिरते जा रहे हैं। अब उन्होंने पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी व पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी। इस पर वह घिर गए हैं। सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

Advertisement

इमरान खान की विवादित टिप्पणी
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान खान ने अपनी मुल्तान रैली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के खिलाफ यह विवादित टिप्पणी है। इमरान खान ने मरियम नवाज की सरगोधा रैली का जिक्र करते हुए कहा- किसी ने मुझे सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, मरियम कल कहीं भाषण दे रही थीं, सोशल मीडिया पर जो भाषण मुझे मिला उसमें मरियम ने इतने जुनून के साथ मेरा नाम लिया कि मैं उनसे कहना चाहूंगा मरियम सावधान रहें! जैसे आप मेरा नाम दोहराती हैं, कहीं आपके पति परेशान न हो जाएं।

शाहबाज शरीफ ने की निंदा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ट्विटर पर इमरान खान के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा- पूरे देश, विशेष रूप से महिलाओं को राष्ट्र की बेटी मरियम नवाज के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली अपमानजनक भाषा की कड़ी निंदा करनी चाहिए। शरीफ ने ट्वीट किया- जो लोग मस्जिद नबावी की पवित्रता का सम्मान नहीं कर सकते हैं उनसे किसी की मां, बहनों और बेटियों के सम्मान की उम्मीद कैसे की जा सकती है?

जिनके घरों में मां-बहनें वे ऐसी भाषा नहीं बोलते : जरदारी
पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि वह पीटीआई के अध्यक्ष द्वारा इस्तेमाल अपमानजनक भाषा की निंदा करते हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष जरदारी ने कहा कि जिनके घरों में मां और बहनें हैं, वे दूसरी महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते। राजनीति के नाम पर इतना नीचे मत गिरो।

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना
इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर राजनेताओं और लोगों ने इमरान को घेर लिया है। लोगों ने टिप्पणी को अमर्यादित बताया। एक यूजर ने लिखा- यह राजनीतिक शिष्टाचार को चकनाचूर करने वाला बयान है।

ये भी पढ़ें : यूरोप में तेजी से बढ़ रहा है मंकीपॉक्स, ‘महामारी’ घोषित करने पर छिड़ी बहस