में धोनी के इशारे से डरे अंपायर, वाइड बॉल पर किया खिलाडी आउट

0
34

MI vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट जगह के सबसे सफल कप्तान और सबसे सफल विकेटकीपरों में से एक है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करने वाले धोनी के मैदान पर लिए गये फैसले ज्यादातर सही होते है और इसी कारण से DRS को धोनी रिव्यु सिस्टम भी कहा जाता है. गुरूवार को भी मुंबई और चेन्नई (MI vs CSK) के बीच हुए मैच में एक ऐसा ही नजर देखने को मिला जब धोनी की अपील पर अंपायर ने अपना फैसला ही बदल दिया.

धोनी से डरकर बदला फैसला

Ipl 2022 में धोनी के इशारे से डरे अंपायर, वाइड बॉल पर किया खिलाडी आउट

मैच के दौरान 6वें ओवर में चेन्नई के तेज़ गेंदबाज़ सिमरजीत गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर एक तेज़ बाल बल्लेबाज़ को छकाते हुए गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में चली गयी. गेंद लेग स्टंप के पास के धोनी के दस्तानों में गई, ऐसा लगा कि कोई आवाज हुई है. अंपायर पहले वाइड देने की सोच रहे थे, लेकिन उन्होंने धोनी की जोरदार अपील के तुरंत बाद बल्लेबाज को आउट दे दिया. बल्लेबाज़ भी काफी हैरान हो गया की कैसे अंपायर ने वाइड देते-देते उसको आउट दे दिया.

इस फैसले के बाद बल्लेबाज़ ने DRS लिया. इसके बाद बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले में साफ़ दिखाई दिया की गेंद विकेट के पीछे बल्लेबाज़ के पैड से टकराकर गयी थी. इसके बाद थर्ड अंपायर के निर्देश पर ऑन फील्ड अंपायर ने अपना फैसला बदला और बल्लेबाज़ को नॉट आउट दिया.

मैदानी अंपायर का फैसला हालांकि बदल दिया गया था लेकिन फैंस ने इसमें भी खूब मजे लिए. लोगों ने मजाक में कहना शुरू कर दिया कि रविकांतरेड्डी, पहले वाइड देने वाले थे लेकिन धोनी की विश्वास से भरी अपील देखकर उन्होंने अपना निर्णय बदल दिया.

MI vs CSK में डीआरएस पर भी मचा था बवाल

Mi Vs Csk

इससे पहले इसी मैच में डेवोन कॉन्वे को आउट दिए जाने पर भी बवाल मचा था. हुआ यूं कि मैच की दूसरी ही बॉल पर मुंबई के तेज गेंदबाज डेनिएल सैम्स डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) को एलबीडब्ल्यू आउट किया. कॉन्वे के पैड पर गेंद लगते ही मुंबई के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की और मैदानी अंपायर ने भी तुरंत उन्हें आउट दे दिया. इस निर्णय के बाद कॉन्वे रिव्यू लेना चाहते थे, लेकिन इस दौरान वह उपलब्ध ही नहीं था. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि तकनीकी समस्या के चलते रिव्यू उपलब्ध ही नहीं था.

और पढ़िए:

आईपीएल 2022 में चेन्नई और मुंबई के बीच डेवोन कॉन्वे के साथ हुआ कुछ ऐसा, दर्शक बोले मैच चल रहा है या मजाक

IPL 2022 में इन पांच युवा खिलाडियों ने डेब्यू सीज़न में ही मचाया धमाल, टीम इंडिया के दरवाज़े पर दे रहे दस्तक

IPL 2022 दिल्ली और राजस्थान के मुकाबले के बाद क्या है ऑरेंज कैप का हाल, किस खिलाडी के सर पर है ऑरेंज ताज