मुरादाबाद की बेटियों ने आत्मनिर्भर बनने की दिशा में बढ़ाए कदम, महापौर बोले- जो सपना देखा था, वह पूरा हो रहा

0
10

Advertisement

मुरादाबाद,अमृत विचार। महानगर की 11 गरीब बेटियों ने सोमवार को आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ा दिए। इसके लिए आओ हाथ बढ़ाएं-एक पहल मदद की चैरिटेबल ट्रस्ट प्लेटफॉर्म बना है। ट्रस्ट ने बुद्धि विहार में संचालित सिलाई-कढाई प्रशिक्षण केंद्र में नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बेटियों को मुफ्त में सिलाई मशीन भेंट कीं। इसके साथ ही प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित भी किया।

Advertisement

बुद्धि विहार फेज टू के हरिहर पार्क में सोमवार को आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि महापौर विनोद अग्रवाल और विशिष्ट अतिथि एडीएम सिटी आलोक वर्मा ने ट्रस्ट की तरफ से मुहैया कराई गई सिलाई मशीन का वितरण किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि अब नए भारत की नींव रखी जा रही है। लोगों ने आत्मनिर्भर बनने का जो सपना देखा था, वह पूरा हो रहा है। आओ हाथ बढ़ाएं ट्रस्ट इसी दिशा में कदम बढ़ा रहा है। एडीएम सिटी आलोक वर्मा ने कहा कि शुरुआत से ही हम इस ट्रस्ट के कार्यों को देख रहे हैं। मैं सिलाई मशीन पाने वाली बेटियों से यही कामना करता हूं कि वह सिर्फ इसे मशीन समझ कर घर में न रखें बल्कि इसे रोजगार के रूप में तब्दील करें।

Advertisement

लड़कियों को सौंपा 2000 तिरंगा बनाने का काम
महापौर ने समारोह के बीच में ही अपनी बहू महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष प्रिया अग्रवाल को बुलाया। प्रिया अग्रवाल ने सिलाई सेंटर में प्रशिक्षण पाने वाली बेटियों को 2000 तिरंगा बनाने का काम सौंपा। इसका ऑर्डर ट्रस्ट की अध्यक्ष गीतांजली पांडेय को दिया। महापौर ने नि:शुल्क सिलाई सेंटर चलाने वाली ट्रस्ट की मनीषा शर्मा और गरीब बच्चों के लिए नि:शुल्क ट्यूशन सेंटर चलाने वाली सुदेशना धारीवाल को भी सम्मानित किया। समारोह में टेंपटेशन के मालिक करन सिंह, कृषि वैज्ञानिक डॉ. दीपक मेंदीरत्ता और आकांक्षा नर्सिंग होम के संचालक एवं चिकित्सक डॉ. एसके गुप्ता ने भी बेटियों का उत्साहवर्द्धन किया। अध्यक्ष गीतांजली पांडेय अतिथियों का आभार जताया और ट्रस्ट की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन शुभम सुंद्रियाल ने किया। संयोजिका नीता सक्सेना रहीं। इस दौरान उपाध्यक्ष राघव रस्तोगी, महासचिव गोपाल हरि, मीडिया प्रभारी संजय मणि त्रिपाठी, सुदेशना धारीवाल, सोतेंद्र गुर्जर, रोहित खुराना, बीना रस्तोगी, मनीषा शर्मा, रेनू शर्मा, मंजू गुप्ता, बीना भारती, सुमित सैनी, हिमांशु रस्तोगी, विशाल शर्मा, मीनाक्षी शर्मा, मुकेश गौड़ और शोभा रानी भी मौजूद रहीं।

इन बेटियों को मिली मुफ्त सिलाई मशीन
कोमल, मधु, यशोदा रानी, रीना कश्यप, दिया, हेमलता देवी, देवकी सैनी, मुस्कान शर्मा, पूजा सैनी व निर्मला।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : ‘नाव में बैठते समय छेड़खानी करते हैं शोहदे’, ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Advertisement