मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लगाया तिरंगा, लोगों से कि ‘हमर तिरंगा’ अभियान से जुड़ने की अपील

रायपुर
15 अगस्त, 2022 को हमारा भारत आजादी के 75 साल पूर्ण कर रहा है। यह आजादी हमें ऐसे ही नहीं मिली। इसके पीछे उन वीर शहीदों का बलिदान शामिल है, जिन्होंने हंसते हुए जान की बाजी लगा दी, ताकि आने वाली पीढ़ी एक आजाद देश की आबोहवा में सांस ले सके। आज हम उसी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और एक आजाद देश का नागरिक होने का गर्व महसूस कर पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल अपडेट करते हुए तिरंगा प्रोफाइल लगाई है। इसी के साथ ‘हमर तिरंगा’ अभियान की छत्तीसगढ़ में शुरुआत हुई। इस अभियान के साथ प्रदेश के हर एक घर घर में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर भव्य आयोजन के साथ इस वर्ष यह उत्सव मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्विट करते हुए जनता से भी हमर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील की है।

हमर तिरंगा अभियान के तहत 11 से 17 अगस्त के बीच घर- घर में तिरंगा फहराया जाए। इसमें सरकारी व निजी प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे। इस अभियान को लेकर प्रशासन जोर- शोर से तैयारी कर रहा है। आइए मनाएं स्वतंत्रता के 75 वर्षों का उत्सव

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने समस्त प्रदेशवासियों से इस अवसर को भव्य और यादगार बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम इस अवसर पर अपनी आजादी का प्रतीक तिरंगा ध्वज फहरा कर आजाद देश का नागरिक होने के अपने आत्मसम्मान को गर्व के साथ प्रदर्शित कर सकते हैं।

आइये, आजादी के इस भव्य उत्सव में आप भी भागीदार बनिए। अपने प्रोफाईल फोटो पर #HamarTiranga फोटो फ्रेम लगा कर, स्वतंत्रता के इस भव्य उत्सव के उल्लास को सोशल मीडिया पर साझा करें।