मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा! अपने बेटे को दी कंपनी की जिम्मेदारी

0
23

Mukesh Ambani Resigned: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है और अपना कारोबार अपने बेटे आकाश अंबानी को सौंप दिया है। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने अपने इस्तीफे और संपत्ति के बटवारे को लेकर कई बार संकेत दिए थे. उन्होंने एक बार कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज को आगे बढ़ाने के लिए नई जनरेशन के लीडर को आगे लाना होगा। मुकेश अंबानी ने अचानक से जियो डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दिया है और अपने बेटे आकाश अंबानी को जियो का नया डायरेक्टर बना दिया है. 

आकाश अंबानी बने जियो के नए चेयरमैन 

Akash Ambani New Chairman Of Jio: मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी को Jio का नया चेयरमैन घोषित किया है. अब Jio कंपनी को अंबानी परिवार की नई जेनरेशन लीड करेगी। इस बड़े बदलाव के लिए जियो के बोर्ड ने भी मंजूरी दे दी है और इसकी जानकरी SEBI को भी भेज दी है. गौरतलब है कि Reliance Jio भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम और इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनी है. 

मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा 

मुकेश अंबानी ने 27 जून 2022 के दिन जियो डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दिया हैऔर अलगे 5 सालों के लिए आकाश अंबानी को चेयरमैन पद के लिए नियुक्त किया है. 

जायदाद का बंटवारा करना चाहते हैं मुकेश अंबानी 

मुकेश अंबानी अब  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयर मैन से भी इस्तीफा देने के मूड में हैं. वो आप अपने तीनों बच्चों में अपनी संपत्ति का बंटवारा करना चाहते हैं. आकाश अंबानी को Jio का चेयरमैन बनाना उनके बंटवारे की पहल मानी जा रही है. तीनों भाई बहनों में बराबर की हिस्सेदारी करनी है. हो सकता है अगले कुछ सालों में मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट का पद छोड़कर नई जर्नी शुरू करें और कंपनी की लीडरशिप नई जनरेशन के हवाले कर दें.