HomeBusinessमारुति-सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को किया लांच

मारुति-सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को किया लांच





नई दिल्ली  । मारुति-सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को बाजार में उतार दिया है। कंपनी इस एसयूवी को शानदार फीचर्स के साथ लेकर आ रही है। कंपनी आज ग्रैंड विटारा भारतीय बाजार में उतारने जा रही है। इस एसयूवी की प्री-बुकिंग चालू हो चुकी है। ग्रैंड विटारा के नए टीजर से पता चलता है कि इस नई एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा।
टीजर वीडियो में एसयूवी का पैनोरमिक सनरूफ साफ देखा जा सकता है।

पैनोरमिक सनरूफ हुंडई की क्रेटा भी मिलता है। मारुति नई ब्रेजा को भी सनरूफ फीचर के साथ लेकर आई है। कंपनी 20 जुलाई को अपनी नई एसयूवी ग्रैंड विटारा पेश करेगी। कहा जा रहा है कि मारुति की ये एसयूवी हुंडई क्रेटा व किआ सेल्टॉस को कड़ी टक्कर देगी। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अभी तक बड़ी सफलता हाथ लगी नहीं है। कंपनी नई ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा के साथ मार्केट में अपनी धाक जमाने के प्लान को आगे बढ़ाने की कोशिश में है।

मारुती-सुजुकी 20 जुलाई को ग्रैंड विटारा को लॉन्च करेगी और उसी दिन ग्रैंड विटारा की कीमतों की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। नई एसयूवी ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो गई है। 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ ग्रैंड विटारा की बुकिंग कराई जा सकती है। कंपनी ने ग्रैंड विटारा को सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर डेवलेप किया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो ग्रैंड विटारा डुअल-टोन फ्रंट, हनीकॉम्ब ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप,डुअल लीड डीआरएल, स्पोर्टी बंपर, सी-शेप टेल लाइट और 17 इंच की अलॉय व्हील के साथ आ सकती है। कंपनी ग्रैंड विटारा में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और एक वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स देगी।
ग्रैंड विटारा को कंपनी एक हाइब्रिड और एक माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ पेश कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।ग्रैंड विटारा में हल्के और मजबूत-हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन मिलेंगे। मारुति की ग्रैंड विटारा में 1.5 लीटर के15सी डुअलजेट पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है। इसमें टोयोटा का 1.5 एल टीएनजीए पेट्रोल यूनिट देखने को मिल सकता है।







Previous articleराष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर परिणाम के लिए पेनल्टी कॉर्नर पर ध्यान देना होगा : कोच
Next articleबिजली की मांग पूरी करने आयात होगा 7.6 करोड़ टन कोयला


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments