मस्क ने ट्विटर के 2 प्रबंधकों को दिखाया बाहर का रास्ता

0
47





सैन फ्रांसिस्को । दुनिया के सबसे रईसों में शुमार अमेरिकी कागोबारी और टेस्ला कार कंपनी के मालिक एलन मस्क द्वारा ट्विटर की योजनाबद्ध खरीद के बीच कंपनी ने अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

ट्विटर में महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने ट्वीट किया कि सीईओ पराग अग्रवाल ने ‘मुझे बताया कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं। इसके बाद मुझसे इस्तीफा देने को कहा गया।’ वहीं ट्विटर के राजस्व और उत्पाद प्रमुख ब्रूस फाल्क को भी नौकरी से निकाल दिया गया है। उनके ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है।

फाल्क ने ट्वीट करके अपने साथ काम करने वालों का आभार व्यक्त किया है। इससे पहले कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) पराग अग्रवाल के हटाए जाने के भी कयास लगाए जा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पराग ने ट्विटर के बिकने के बाद कर्मचारियों से कहा था कि मस्क की लीडरशिप में ट्विटर का फ्यूचर अंधकार में है। किसी को नहीं मालूम कि कंपनी अब किस दिशा में जाने वाली है।

बता दें कि हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था। मस्क ने ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाए थे। सिक्‍योरिटी और एक्‍सचेंज कमीशन में दाखिल किए गए दस्‍तावेजों से पता चला था कि रिवोकेबल ट्रस्‍ट के माध्‍यम से मस्क के पास ट्विटर के 73,486,938 शेयर या 9.2 फीसदी हिस्‍सेदारी थी।







Previous articleउम्मीद से कम रहा गेहूं का उत्पादन, निर्यात बढ़ा, आटे से ब्रेड तक होगी महंगी