ममता बनर्जी ने केंद्र पर लगाया मनरेगा और पीएम आवास योजना के तहत पश्चिम बंगाल का फंड रोकने का आरोप

0
191





नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर पश्चिम बंगाल को मनरेगा और पीएम आवास योजना के लिए फंड ना मिलने की शिकायत की है। ममता बनर्जी ने चिट्ठी में कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को मनरेगा और पीएम आवास योजना के तहत मिलने वाला फंड जारी नहीं कर रही है। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से तुरंत इस मामले में हस्तक्षेप करने और और संबंधित विभाग को तत्काल फंड जारी करने का आदेश जारी करने का अनुरोध किया है।

ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा- आप जानते हैं कि ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के जीवन यापन में मनरेगा का कितना बड़ा हिस्सा है। मनरेगा एक्ट कहता है कि काम के 15 दिन के भीतर आपको मजदूर को उसकी मजदूरी देनी है। ऐसे में सरकार के पास मनरेगा के तहत लोगों को देने के लिए पैसे नहीं हैं। केंद्र सरकार मनरेगा स्कीम का फंड चार महीने से नहीं दे रही है।

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि पीएम आवास योजना को लागू करने में पश्चिम बंगाल देश में नंबर एक स्थान पर है लेकिन अब पीएम आवास योजना के तहत मिलने वाला फंड भी केंद्र सरकार बंगाल को नहीं दे रही है। ममता बनर्जी ने लिखा कि पीएम आवास योजना के तहत 2016-17 में पश्चिम बंगाल में रिकार्ड 32 लाख मकान बनाए गए। इसके बावजूद केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल सरकार का फंड रोक रही है। ममता बनर्जी का कहना है कि केंद्र सरकार ने मनरेगा और पीएम आवास योजना के करीब 6500 करोड़ रुपये रोक रखे हैं।







Previous articleकेवी थॉमस को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला फिर की सीएम विजयन की तारीफ
Next articleशरद पवार ने बगैर नाम लिए की इमरान खान की तारीफ