मधुबाला की बायोपिक बनाने वालों पर कानूनी शिकंजा कसेंगी एक्ट्रेस की बहन

0
19

मधुबाला अपने समय की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। मधुबाला के जीवन पर कई फिल्म निर्माता फिल्म बना रहे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, जाति को भी अंतिम रूप दिया गया है, लेकिन मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण ने उन लोगों को चेतावनी दी है, जो उनकी दिवंगत बहन के जीवन पर आधारित एक परियोजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं, उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

रिपोर्टों के अनुसार, मधुबाला की बायोपिक दिवंगत अभिनेता की सबसे छोटी बहन मधुर बृज भूषण द्वारा परियोजना को किकस्टार्ट करने के लिए निर्माताओं के साथ अनुबंध करने के बाद बनाई जाएगी। बायोपिक को मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड और ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा।

मधुबाला के जीवन पर एक आधिकारिक प्रोजेक्ट पहले से ही चल रहा है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, मधुर, जो आगामी परियोजना का सह-निर्माण कर रहे हैं, ने किसी भी फिल्म निर्माता को उनकी स्वीकृति के बिना महान अभिनेता पर किसी भी परियोजना का प्रयास करने की चेतावनी दी। मधुर, जो लगभग 80 वर्ष के हैं, ने कहा कि मधुबाला पर कोई भी फिल्म उनके ‘परिवार का भावनात्मक और कानूनी अधिकार’ है।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, मधुबाला की बहन ने कहा, “मैं अनुरोध करती हूं कि किसी को भी मेरी स्वीकृति के बिना – मधुबाला पर आधारित या प्रेरित – किसी भी तरह की परियोजना का प्रयास नहीं करना चाहिए। कृपया हमारे लिए इस पल को खराब न करें… अगर लोग मेरे अनुरोधों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो मेरे पास कड़ी कानूनी कार्रवाई करने और उन पर मेरे परिवार के अधिकारों के साथ-साथ भावनात्मक और मानसिक रूप से उल्लंघन करने के लिए मुकदमा करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा। उत्पीड़न। वे सभी लोग जो इस तरह की परियोजना से निपटते हैं, उन्हें अदालत में घसीटा जाएगा। मैं एक फाइटर हूं और इससे भी इसी तरह लड़ूंगा।”

उन्होंने यह भी कहा, “हमने क्या गलत किया है (हमने क्या गलत किया है)? यह (मधुबाला की जीवन कहानी) मेरे परिवार का भावनात्मक और कानूनी अधिकार है। इस उम्र में, कुछ लोगों द्वारा मुझे और मेरी बहनों को मानसिक और भावनात्मक रूप से परेशान किया जा रहा है। क्या ये सही है (क्या यह उचित है)? मेरी तरफ से उन सभी से अनुरोध है जो योजना बना रहे हैं (मधुबाला के जीवन पर कोई परियोजना बनाने के लिए) ऐसी किसी भी योजना के साथ आगे नहीं बढ़ने के लिए। ऐसे और भी कई विषय और शख्सियत हैं जिन पर खूबसूरत फिल्में बनाई जा सकती हैं।