HomeWorldमदीना मस्जिद का उल्लंघन करने पर सऊदी अरब ने छह पाकिस्तानियों को...

मदीना मस्जिद का उल्लंघन करने पर सऊदी अरब ने छह पाकिस्तानियों को भेजा जेल, जानें पूरा मामला

Advertisement

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सऊदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में मस्जिद-ए-नबावी (पीबीयूएच) की पवित्रता का उल्लंघन करने के मामले में छह पाकिस्तानी नागरिकों को दोषी करार देते हुए आठ से दस साल की सजा सुनाई है।  जियो न्यूज ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक मदीना की एक अदालत ने तीन पाकिस्तानी नागरिकों अनस, इरशाद और मुहम्मद सलीम को 10-10 साल की जेल की सजा दी। वहीं तीन अन्य ख्वाजा लुकमान, मुहम्मद अफजल और गुलाम मुहम्मद को आठ वर्ष की सजा सुनाई गयी है। इसके अलावा दोषियों 20-20 हजार सऊदी रियाल का जुर्माना लगाने के साथ ही उनके मोबाइल फोन भी जब्त कर लिये गये हैं।

Advertisement

प्रदर्शनकारियों ने चोर, चोर के नारे लगाए थे
आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस साल अप्रैल महीने में तीन दिवसीय सऊदी अरब का दौरा किया था। आरोप है कि इस दौरान पीटीआई पार्टी से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने मदीना में मस्जिद-ए-नवबी की पवित्रता का उल्लंघन किया। शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल ने जैसे ही रोजा-ए-रसूल में मस्जिद में इबादत करने के लिए घुसे, इन प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी थी। मस्जिद में प्रधानमंत्री शहबाज और उनके प्रतिनिधिमंडल के पहुंचने पर प्रदर्शनकारियों ने चोर, चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए थे। उन्होंने पाकिस्तानी नेता मरियम औरंगजेब के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी भी की थी। इस घना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

ये भी पढ़ें : अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी को रूस में नौ साल की जेल, जो बाइडेन बोले- यह अस्वीकार है

 

 

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments