भूल भुलैया 2 से पहले अनीस बज्मी बना चुके हैं ये सुपरहिट कॉमेडी फिल्में, देखें लिस्ट

0
98




भूल भुलैया 2 से पहले अनीस बज्मी बना चुके हैं ये सुपरहिट कॉमेडी फिल्में, देखें लिस्ट

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मौजूदा समय में अगर किसी को कंप्लीट राइटर कहा जाए तो वह अनीस बज्मी हैं। किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत होती हैं यह बात वह बखूबी जानते हैं। लेखक के साथ ही वह एक सफल डायरेक्टर भी हैं अपने फिल्मी करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में बनाई है। अब अनीस जल्द ही अपनी नई फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ लेकर आ रहे हैं। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म हैं जिसमें कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। आइए जानते हैं कि भूल भुलैया से पहले उन्होंने कौन सी हिट कॉमेडी फिल्में बनाई हैं जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

नो एंट्री

साल 2005 में रिलीज हुई यह फिल्म आज भी देखो तो बिलुकल फ्रेश लगती है। यह एक शानदार कॉमेडी फिल्म थी जिसमें अनिल कपूर, सलमान खान और फरदीन खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। रिलीज के बाद इस फिल्म ने धमाल मचा दिया था। आज भी यह फिल्म जब टीवी पर आती है तो लोग जरूर देखना पसंद करते हैं।

वेलकम

अनीस बज्मी की शानदार फिल्मों की लिस्ट में ‘वेलकम’ भी शामिल है। यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी। वेलकम में अक्षय कुमार नाना पाटेकर,अनिल कपूर, फिरोज खान और परेश रावल जैसे दिग्गज अभिनेता नजर आए थे। इस फिल्म काे दर्शकों का खूब प्यार मिला, साथ ही यह बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही।

सिंह इज किंग

अक्षय कुमार और अनीस बज्मी वेलकम के बाद फिल्म ‘सिंह इज किंग’ में दोबारा साथ आए और बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड बना डाले। यह फिल्म अक्षय के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने भारत के साथ विदेशों में भी अच्छी कमाई की थी। अक्षय और कटरीना की जोड़ी को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था।

रेडी

फिल्म ‘रेडी’ सलमान खान के करियर के ग्राफ को ऊपर बढ़ाने वाली फिल्मों में से एक है। नो एंट्री के बाद सलमान और अनीस ने लंबे समय बाद साथ काम किया था। रिलीज के बाद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस सुपरहिट साबित हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 130 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। रेडी में सलमान की एक्टिंग के साथ अनीस के निर्देशन की खूब तारीफ हुई थी।