भुतही फ़िल्में बनाने वाले रामसे ब्रदर्स पर वेब सीरीज बनाएंगे अजय देवगन

Ajay Devgan Web Series On Ramsay Brothers: बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन अब OTT में हाथ आजमाने वाले हैं. एक्टिंग करके नहीं बल्कि खुद की वेब सीरीज बनाकर। अजय देवगन बॉलीवुड की क्लासिक हॉरर फ़िल्में बनाने वाले डायरेक्टर्स रामसे ब्रदर्स पर पूरी की पूरी वेब सीरीज बनाने के प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं.

अगर हमारे-आपके एंटरटेनमेंट की जिंदगी में रामसे ब्रदर्स न होते तो बॉलीवुड में अडल्ट हॉरर फिल्मों के बनने का सिलसिला कभी शुरू ही नहीं होता। रामसे ब्रदर्स ने कई हिंदी भुतही फ़िल्में रिलीज की थीं जिनमे ‘वीराना, पुराना मंदिर, पुरानी हवेली’ जैसी जबरजस्त भुतही फ़िल्में थीं. आपको याद होगा कि 90 के दशक में Zee Horror Show आता था जिसको बैन करना पड़ा था क्योंकि उसमे बहुत भुतहा कंटेंट था. उस शो को शुरू करने वाले रामसे ब्रदर्स ही थे. 

कौन थे रामसे ब्रदर्स 

Who were Ramsay Brothers: रामसे ब्रदर्स सात भाइयों की जोड़ी थी, जो सिर्फ भुतही फ़िल्में बनाने का शौख रखते थे. एक ज़माने में सिर्फ रामसे ब्रदर्स के नाम से रिलीज हुई फ़िल्में चल पड़ती थीं. इन्ही सात भाइयों के जीवन की कहानी भी किसी फ़िल्मी स्क्रिप्ट्स से कम नहीं रही है. उनकी जिंदगी में भी कुछ भूतिया घटनाएं घटित हुईं, कई अनहोनियां हुईं और उन्ही सच्ची घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज अजय देवगन बनाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने राइट्स भी खरीद लिए हैं. 

रामसे ब्रदर्स पर बनेगी वेब सीरीज 

अजय देवगन रामसे ब्रदर्स की जिंदगी, उनकी फिल्मों में एंट्री, डायरेक्शन और जीवन में बीती घटनांओं को लेकर वेब सीरीज बनाएंगे। रामसे ब्रदर्स के सातो भाई एक फिल्म प्रोजेक्ट में एक साथ काम करते थे. कोई डायरेक्शन करता था तो कोई सेट देखता था, कोई कैमरा हैंडल करता था तो कोई काहनी लिखता था.जैसे कुमार स्क्रिप्ट लिखते थे. गंगू कैमरा-सिनेमटोग्रफी करते थे. केशू प्रोडक्शन देखते थे. किरण साउंड डिपार्टमेंट संभालते थे. तुलसी और श्याम फिल्में डायरेक्ट करते थे. और अर्जुन इनकी शूट की हुई फिल्में एडिट करते थे. इन सात भाइयों ने मिलकर 70 से 80 के दशक में कई उम्दा फ़िल्में बनाई थीं. लेकिन वक़्त बीता और लोगों ने रामसे ब्रदर्स के योगदान को भुला दिया। अजय देवगन अब रामसे ब्रदर्स की यादें ताजा करने के लिए एक वेब सीरीज पर काम कर रहे हैं.