भारत-पाक के बीच दिखी दोस्ती की नई उम्मीद, Mohammad Rizwan ने इन 3 खिलाड़ियों को बताया बेस्ट

0
37

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से ही वॉर देखने को मिलती रहती है, फिर चाहे जंग राजनीतिक हो या फिर क्रिकेट के मैदान पर ही क्यों न हो, ये आपसी मनमुटाव देखा जाता है। वहीं इस तनावपूर्ण संबंध के बीच दोस्ती की नई उम्मीदें जाग रही है। बता दें पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए तीन खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। दरअसल उन्होंने इन खिलाड़ियों को बेस्ट रेटिंग दी है, जिसमें टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का नाम भी शुमार है। आइये जानते है Mohammad Rizwan ने क्या कहा?

Mohammad Rizwan ने इन तीन खिलाड़ियों को बताया बेस्ट

Mohammad Rizwan

क्रिकेट की दुनिया के जय-वीरू है पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, जिनकी काफी समय से गहरी दोस्ती दिखाई दे रही है। वहीं इसी दोस्ती की वजह से पाकिस्तान और भारत के बीच का तनाव भी कम होने की उम्मीद की जा रही है। दरअसल हाल ही में Mohammad Rizwan ने तीन खिलाड़ियों को बेस्ट रैटिंग देते हुए एक बयान दिया है। हैरान करने वाली बात यह है कि इस बेस्ट खिलाड़ी में टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा का नाम भी शामिल है।

दरअसल माजरा ये है कि दोनों ही खिलाड़ी ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वहां एक मुकाबले में डरहम के खिलाफ दोनों ने मिलकर 154 रन की साझेदारी निभाई है। उनकी रनिंग बिटवीन द विकेट्स देखकर महसूस हो रहा था कि केमिस्ट्री मैदान के बाहर भी शानदार है। वहीं हाल ही में दिए बयान में Mohammad Rizwan ने पुजारा को प्यारा इंसान बताया है और उनसे काफी कुछ सीखने की बात कही है।

पुजारा से खेल की टिप्स लेना चाहते है रिजवान

Mohammad Rizwan

बता दें रिजवान (Mohammad Rizwan) ने पुजारा की तारीफ करते हुए उन्हें एक प्यारा इंसान बताया है। वहीं पुजारा के कंन्संट्रेशन लेवल को लेकर वह काफी इंप्रेस हुए है। बता दें रिजवान पुजारा की ही तरह अपना फोकस बढ़ाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने पुजारा को बेस्ट रेटिंग देते हुए दूसरे नंबर पर रखा है, वहींं पहले नबंर पर यूनिस है। उन्होंने कहा,

“पुजारा बहुत ही अच्छए और प्यारे इंसान हैं। और उनकी एकाग्रता और फोकस बहुत अच्छा है। अगर आपको कुछ सीखने का मौका मिलता है तो आपको सीखना चाहिए। मेरे पूरे करियर में सबसे ज्यादा एकाग्रता और फोकस वाले बल्लेबाज यूनिस भाई , फवाद आलाम और पुजारा हैं। पुजारा मेरी लिस्ट में दूसरे नंबर और फवाद आलाम तीसरे नंबर पर है । मैं इन तीन खिलाड़ियों को बहुत बहुत अधिक रेट करता हूं”

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ज्यादा डबल सेंचुरी लिस्ट में पुजारा

Mohammad Rizwan

बता दें काउंटी क्रिकेट में दो डबल सेंचुरी लगाने के साथ ही पुजारा की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 डबल सेंचुरी हो गई हैं। इसके साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में पुजारा 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।  वहीं ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा ने 4 मुकाबलों में चार शतकों की मदद से 717 रन बनाए हैं।