भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस में शामिल होंगी हॉलीवुड सिंगर Mary Milben, भारत का राष्ट्रगान गाएंगी

Mary Milben Will Attend India’s 75th Independence Day: भारत के इतिहास में यह पहली दफा होगा जब कोई हॉलीवुड सेलेब्रिटी देश के स्वतंत्रता दिवस कार्यकम में शामिल होकर भारत का राष्ट्रगान गाएगा। इंडियन काउन्सिल फॉर कल्चरर रिलेशन (Indian Counsel For Cultural Relation) ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमेरिकी-अफ़्रीकी सिंगर मैरी मिलबेन (Mary Milben) शामिल होंगी और भारत का राष्ट्रगान भी गाएंगी। 

बता दें कि 15 अगस्त के दिन भारत के इंडिपेंडेंस डे के मौके पर इस बार सबसे भव्य आयोजन होने वाला है, क्योंकि यह आज़ादी का अमृत महोत्स्व है. ब्रीटिश हुकूमत से हिंदुस्तान को आज़ादी में 75 साल पूरे हो जाएंगे। इस खास अवसर पर हॉलीवुड सिंगर Mary Milben को आमंत्रित किया गया है जो देश के सामने लाल किले म आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ‘ओम जय जगदीश हरे’ और ‘जन गण मन’ गाएंगी। 

मैरी मिलबेन अमेरिका को रिप्रेजेंट करेंगी 

ICCR ने बताया है कि मैरी मिलबेन भारत की आधिकारिक गेस्ट होंगी और अपने करियर में पहली बार भारत आकर परफॉर्मेंस करेंगी, मैरी मिलबेन ऐसी पहली अमेरिकन आर्टिस्ट हैं जिन्हे भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परफॉर्म करने का अवसर मिल रहा है. मैरी मिलबेन अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी 

मैरी मिलबेन ने जताई ख़ुशी 

उनके भारत आकर लाइव परफॉर्मेंस देने की बात पर मैरी मिलबेन ने कहा- मुझे वाकई बहुत गर्व महसूस हो रहा है, 1959 में भारत की यात्रा करने वाले डॉ मार्टिन लूथर किंग जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए मुझे भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के समारोह में एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है. जिसे पाकर मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं. 

मैं इतनी कीमती मातृभूमि का अनुभव करने, दुनिया में भारत और भारतीय समुदाय के साथ अपने अच्छे संबंधों का जश्न मानाने के लिए USA और भारत के बीच महत्वपूर्ण लोकतान्त्रिक गठबंधन को और मजबूत करने के लिए रोमांचित हूं. 

लखनऊ भी घूमेंगी मैरी मिलबेन 

मैरी मिलबेन ने कहा मैं भारत के पहले सफर को लेकर काफी उत्साहित हूं, मैं डॉ किंग के शब्दों को दोहराना चाहूंगी “दूसरे देशों में, मैं एक पर्यटक के रूप में जा सकता हूं, लेकिन भारत में मैं एक तीर्थयात्री के रूप में आता हूँ” मैरी मिलबेन दिल्ली में अपनी परफॉर्मेंस देने के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ भी जाएंगीं