भारत के इन 4 महानतम क्रिकेटरों के पास हैं खुद के प्राइवेट जेट, अनगिनत दौलत के मालिक, देखें लिस्ट

0
19

भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका फैन बेस काफी मजबूत है। इन खिलाड़ियों ने सिर्फ नाम ही नहीं बल्कि काफी शोहरत भी हासिल की है. आज भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों के पास काफी पैसा है।

दुनिया के 10 सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में भारत के और भी खिलाड़ी हैं। तब मास्टर ब्लास्टर या विराट कोहली के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर की कीमत करोड़ों रुपये है।

इन भारतीय क्रिकेटरों के पास करोड़ों रुपये और करोड़ों रुपये की संपत्ति है। भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास अपने निजी जेट हैं। आज हम आपको उन चार भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास खुद का प्राइवेट जेट है तो आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

छवि क्रेडिट-लिस्ट में पहला नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव का है। जी हां, दमदार खिलाड़ी कपिल देव के पास भी अपना प्राइवेट जेट है। इस प्राइवेट जेट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 260 करोड़ रुपये है। 1983 में अपनी जबरदस्त कप्तानी के दम पर 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीतने वाले क्रिकेटर कपिल शर्मा हर साल करोड़ों रुपये कमाते हैं.

छवि क्रेडिट-सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान के रूप में भी जाना जाता है और वह भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य हैं जिसका अपना निजी जेट है। उनके प्राइवेट जेट की कीमत भी करीब 260 करोड़ रुपए है।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2016 में अभिनेता वरुण धवन ने सचिन तेंदुलकर के साथ एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें अभिनेता एक निजी जेट यात्रा का आनंद लेते नजर आए थे। फिलहाल खिलाड़ी की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति 1110 करोड़ रुपये है।

छवि क्रेडिट-हमारी सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व शक्तिशाली कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं।

धोनी के पास 260 करोड़ रुपये का एक प्राइवेट जेट भी है। जेट के साथ खिलाड़ी की तस्वीर भी उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर खूब वायरल हुई थी। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस मजबूत बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह केवल आईपीएल मैच सुपर किंग के लिए खेलते नजर आते हैं।

छवि क्रेडिट-पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और ताकतवर बल्लेबाज विराट कोहली के पास भी अपना निजी जेट है, जिसकी कीमत 126 करोड़ रुपये है। विराट को अक्सर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ अपने प्राइवेट जेट में सफर करते देखा जाता है। बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम के इस ताकतवर बल्लेबाज की कुल संपत्ति 840 करोड़ रुपए है।