भारतीय सिनेमा की 5 आगामी फिल्में, जिन पर पानी की तरह बहाया जा रहा है पैसा, बजट सुनकर हो जाएंगे हैरान

एक समय था जब फिल्मों को लाख रुपए में ही बना लिया जाता था। लेकिन जैसे जैसे फिल्मों को बनाने के लिए तकनीक आई और दर्शकों की रुचि बदली तो फिल्मों आ बजट भी बढ़ने लगा। आज मंजर ये है कि फिल्मों को लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में बनाया जाता है। कई फिल्मों का बजट तो इतना जाता होता है जिसे जानकर वाकई हैरान होती है जैसे आरआरआर इस फिल्म को 550 करोड़ में बनाया। आज हम आपको बड़े बजट में बनने वाली आगामी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

आदिपुरुष

आदिपुरुष इस समय चर्चित फिल्मों में से एक है। जिसमें प्रभास लीड रोल में नज़र आने वाले हैं। फिल्म 12 जनवरी 2023 को रिलीज़ हो सकती है। वहीं जानकारी के अनुसार फिल्म को 500 करोड़ में बनाया जा रहा है। जबकि अनुमान है कि ये फिल्म 1200 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।

पोन्नियिन सेल्वान

ये एक तमिल फिल्म है जिसका दर्शक भी काफी इंतज़ार कर रहे हैं। फिल्म में कई बड़े कलाकार नार आने वाले हैं। फिल्म 30 सितंबर 2022 को रिलीज़ होने वाली है और इस फिल्म को 500 करोड़ के बजट में बनाया गया है। अनुमान है कि ये फिल्म 1000 करोड़ तक की कमाई कर लेगी।

बड़े मियां छोटे मियां

 

बॉलीवुड की इस फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर नज़र आने वाले हैं। फिल्म 22 दिसंबर 2023 को रिलीज़ हो सकती है। वहीं इस फिल्म को भी 300 करोड़ के बड़े बजट के साथ बनाया जा रहा है। अनुमान है कि ये फिल्म 500 करोड़ तक कमाई कर लेगी।

पठान

शाहरुख खान इसी फिल्म से पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। ये फिल्म अगले साल जनवरी में रिलीज़ होने वाली है। फिल्म को 250 करोड़ में बनाया गया है और फिल्म 400 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।

ब्रह्मास्त्र

रणबीर कपूर की ये फिल्म इस समय चर्चाओं में है। फिल्म 9 सितंबर 2022 को रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म को भी 30 करोड़ के बजट में बनाया गया है और अनुमान है कि फिल्म 500 करोड़ तक की कमाई कर लेगी।