भाजपा महानगर उपाध्यक्ष प्रदीप के तीनों शस्त्र लाइसेंस होंगे निरस्त

बरेली, अमृत विचार। कार और बाइक के टकराने के विवाद में छात्र को गोली मारने के आरोपी भाजपा महानगर उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल उर्फ कल्लू के तीनों शस्त्र लाइसेंस निरस्त होंगे। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने पहले तीनों लाइसेंस निलंबित किए।

Advertisement

अब पिस्टल, रिवाल्वर और डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरोपी प्रदीप अग्रवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। लोक शांति और जन सुरक्षा के दृष्टिगत भेजे गए नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी की ओर से भेजे नोटिस में कहा गया है कि सुभाषनगर निरीक्षक ने अपनी आख्या में लाइसेंस निरस्त करना जरूरी बताया है। कहा कि हीमेश कुमार पुत्र महावीर निवासी इफको कालोनी करगैना को जान से मारने की नीयत से पेट में गोली मारी गई थी। आरोपी प्रदीप अग्रवाल ने लाइसेंसी शस्त्र का दुरुपयोग किया है। निरीक्षक की आख्या को आधार बनाते हुए एसएसपी ने लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट भेजी थी।

19 अप्रैल के विवाद में छात्र को गोली मारने का है आरोप
छात्र हीमेश कुमार और शांति विहार कालोनी निवासी भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल उर्फ कल्लू के बीच वाहनों के टकराने को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि विवाद बढ़ने पर प्रदीप ने लाइसेंसी पिस्टल से छात्र हीमेश को गोलियां मार दीं। इससे वह लहूलुहान हो गया। घटना में आरोपी प्रदीप के विरुद्ध सुभाषनगर थाने में धारा 279, 323, 307 और आर्म्स एक्ट में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। घटना में पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

दो माह से जेल में भाजपा नेता, जमानत का प्रयास
आरोपी भाजपा नेता प्रदीप अग्रवाल दो माह से जेल में हैं। बरेली के न्यायालय से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट इलाहाबाद से जमानत के प्रयास किए जा रहे हैं। भाजपा महानगर अध्यक्ष डा केएम अरोड़ा ने बताया कि मंगलवार को हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई हुई। अब इसमें पांच जुलाई की तारीख लगी है।

कार-बाइक के विवाद के दौरान भाजपा महानगर उपाध्यक्ष प्रदीप ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, इसलिए संगठन की ओर से प्रदीप के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। मै और संगठन के अन्य पदाधिकारी प्रदीप की जमानत कराने में लगे हैं। हम चाहते हैं कि प्रदीप जल्द जेल से बाहर आएं और संगठन के लिए काम करेंडा केएम अरोड़ा, अध्यक्ष भाजपा महानगर।

यह भी पढ़ें- बरेली: गोली की घटना को हादसे का रूप देने के मामले में चार पर रिपोर्ट