HomeEntertainmentबॉक्स ऑफिस क्वीन रही हैं काजोल, निर्माताओं के लिए बनी थीं पैसा...

बॉक्स ऑफिस क्वीन रही हैं काजोल, निर्माताओं के लिए बनी थीं पैसा छापने की मशीन

बी-टाउन की चुलबुली लड़की काजोल आज 5 अगस्त को अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री तनुजा और फिल्म निर्माता शोनू मुखर्जी के घर काजोल मुखर्जी के रूप में मुंबई में जन्मी, अभिनेत्री को मुख्य रूप से हिंदी फिल्म उद्योग में उनके काम के लिए जाना जाता है। उन्होंने 1992 में रोमांटिक-ड्रामा फिल्म बेखुदी से फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की। जबकि फिल्म एक छाप छोड़ने में विफल रही, काजोल को उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता था। तीन दशकों के करियर में, काजोल ने खुद को फिल्म उद्योग में सबसे बहुमुखी और अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने अगली बार शाहरुख खान के साथ बाजीगर में अभिनय किया और फिल्म सफल रही। उन्हें पद्म श्री और करमवीर पुरस्कार जैसे पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। उनकी कुछ उल्लेखनीय कृतियों में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान और दिलवाले शामिल हैं।

बी-टाउन की चुलबुली लड़की काजोल आज 5 अगस्त को अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री तनुजा और फिल्म निर्माता शोनू मुखर्जी के घर काजोल मुखर्जी के रूप में मुंबई में जन्मी, अभिनेत्री को मुख्य रूप से हिंदी फिल्म उद्योग में उनके काम के लिए जाना जाता है।

 उन्होंने 1992 में रोमांटिक-ड्रामा फिल्म बेखुदी से फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की। जबकि फिल्म एक छाप छोड़ने में विफल रही, काजोल को उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता था। तीन दशकों के करियर में, काजोल ने खुद को फिल्म उद्योग में सबसे बहुमुखी और अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

 उन्होंने अगली बार शाहरुख खान के साथ बाजीगर में अभिनय किया और फिल्म सफल रही। उन्हें पद्म श्री और करमवीर पुरस्कार जैसे पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। उनकी कुछ उल्लेखनीय कृतियों में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान और दिलवाले शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments