बेसिक शिक्षा विभाग का लेखाकार रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

0
40

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में एन्टी करप्शन टीम ने शिक्षा विभाग के एक लेखाकार को तीन हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। जिले के हाईवे थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के अन्तर्गत एन्टी करप्शन टीम के इन्सपेक्टर शिवराज सिंह ने घटना की पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि सहायक अध्यापक विनय सिंह के बकाये का भुगतान करने के लिए शिक्षा विभाग के लेखाकार कैलाशचन्द्र ने पांच हजार रूपये की मांग की थी जिसमें से उसने दो हजार की रिश्वत पहले ही ले ली थी मगर तीन हजार पाने के लिए काम को लटका रखा था।

Advertisement

हार कर अध्यापक विनय सिंह ने इसकी शिकायत एन्टी करप्शन टीम आगरा को की थी। आज टीम ने छापा मारकर लेखाकार को घूस के रूपए लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। एन्टी करप्शन टीम के इन्सपेक्टर शिवराज सिंह ने बताया कि शिक्षक बनी सिंह का एरियर 2019 से बाकी चल रहा था। लेखाकार कार्यालय में यह पैसा सात फरवरी को आ गया था लेकिन लेखाकर घूस पाने के चक्कर में शिक्षक को उसका एरियर नही दे रहा था।

इसे देने के लिए लेखाकार ने पांच हजार की मांग ही नही की थी बल्कि दो हजार ले लिए थे और तीन हजार पाने के लिए मामले को लटका रखा था। हारकर शिक्षक ने इसकी शिकायत एन्टी करप्शन टीम आगरा से की थी जिसने आज छापा मारकर लेखाकार को तीन हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: एलडीए की जमीन हड़पने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार