बिग बी अगर धाकड़ पर ट्वीट कर उसे डिलीट करते हैं तो बॉलीवुड के लिए कंगना की राय गलत नहीं!

0
56

अमिताभ बच्चन एक उत्साही सोशल मीडिया उपयोगकर्ता हैं, जिन्हें अक्सर अपनी फिल्मों को बढ़ावा देने और अन्य अभिनेताओं और उनकी आगामी परियोजनाओं के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर और इंस्टाग्राम हैंडल का सहारा लेते देखा जाता है। हाल ही में, ट्विटर पर उनके इस कदम ने बहुत ध्यान आकर्षित किया जब उन्होंने कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ से संबंधित एक ट्वीट को साझा करने के कुछ मिनट बाद अपने आधिकारिक खाते से हटा दिया। प्रशंसक भ्रमित रह गए और सोचने लगे कि बिग बी ने इसे नीचे ले जाने के लिए क्या किया। मंगलवार को, सुपरस्टार ने एक ब्लॉग पोस्ट लिखा, जिससे लगता है कि वह उपद्रव की ओर इशारा कर रहा है।

अमिताभ बच्चन ने साझा किया कि उन्हें सोशल मीडिया पर उनके कुछ पोस्ट के लिए नोटिस मिले हैं जिसमें उन्हें कुछ बदलाव करने के लिए कहा गया है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि दिशानिर्देशों के अनुसार, उस श्रेणी में प्रत्येक प्रायोजित पोस्ट का उल्लेख किया जाना चाहिए क्योंकि इससे बचना इसे “अवैध” बनाता है।

उन्होंने लिखा, “भारत सरकार और एएससीआई दिशानिर्देशों द्वारा अब सख्त नियम और कानून हैं, मुझे लगता है कि वे कौन हैं, जिन्होंने अब यह निर्णय दिया है कि, इन्फ्लुएंसर – उनके लिए एक नई शब्दावली जो उत्पाद चित्रों को उल्लेख या उत्पाद के साथ रखती है चित्र, यह बताने के लिए कि वे प्रायोजक, प्रमोटर आदि हैं, या साझेदारी में हैं.. अन्यथा यह अवैध हो रहा है .. इसलिए मेरे कई पदों पर नोटिस दिया गया है कि परिवर्तन किया जाना चाहिए … अन्यथा ..या .. !! “

उन्होंने आगे कहा, “और सभी ‘बड़े लोग’ जो सोशल मीडिया के ‘बड़े’ को खरीद रहे हैं, संख्या पर प्रोत्साहन, वृद्धि आदि के कारण बताते हैं – यही वह है जो उन्हें वाणिज्यिक लाता है ..”

उन्होंने ट्रोलिंग के परिणामों को भी संबोधित किया और कहा, “ट्रोलिंग को एक संपत्ति माना जाता है .. क्योंकि यह बहस की बातचीत को प्रोत्साहित करता है और बातचीत के कारण विषय को जीवित रखा जाता है .. जितनी अधिक बातचीत उतनी ही अधिक संख्या में वृद्धि होती है।”

इस बीच, कंगना रनौत, जो धाकड़ के प्रचार में हैं, ने भी बिग बी के ट्विटर एक्शन पर अपनी चुप्पी तोड़ी। YouTube चैनल ट्राइड एंड रिफ्यूज्ड प्रोडक्शंस के साथ बातचीत में, कंगना ने साझा किया कि उन्हें आश्चर्य है कि अमिताभ बच्चन पर उनके स्तर पर किसका दबाव होगा। उसने कहा, “व्यक्तिगत असुरक्षाएं हैं, वे सभी ‘ओह, हम उद्योग से बहिष्कार करेंगे’ के पीछे छिपने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि यह ऐसा है। कियारा ने मुझे देखा, वह बहुत सहज थी, कोई दबाव नहीं है। बेशक, पसंद-नापसंद हैं लेकिन यह इतना हड़ताली है कि श्री बच्चन ने ट्रेलर को ट्वीट किया और फिर उन्होंने इसे पांच-दस मिनट में हटा दिया। अपने कद के किसी पर, उस पर किसका दबाव होगा? मुझे नहीं पता, मुझे यह स्थिति थोड़ी जटिल लगती है।”