Monday, August 8, 2022
HomeAutomobileबिक्री के टूटे सारे रिकॉर्ड, 140 KM की रेंज देने वाले इस...

बिक्री के टूटे सारे रिकॉर्ड, 140 KM की रेंज देने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जमकर खरीद रहे लोग

TVS iQube Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से इस्तेमाल किए जा रहे हैं. इलेक्ट्रिक बाइक हो या कार सब की बंपर बिक्री हो रही है. देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर काफी जोर दिया जा रहा है. बजट फ्रेंडली और ज्यादा माइलेज मिलने के कारण इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. इसी बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश में काफी पॉपुलर ऑटो मैन्युफैक्चरर टीवीएस मोटर्स के TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. टीवीएस मोटर्स ने सिर्फ एक ही महीने में TVS iQube के हजारों यूनिट बेचकर यह रिकॉर्ड बनाया है.

पिछले महीनों टीवीएस मोटर्स ने TVS iQube के तीन मॉडल लांच करने की घोषणा की थी. इसमें से दो मॉडल लॉन्च कर दिए गए हैं. बता दें कि टीवीएस मोटर्स ने TVS iQube केवल जून में ही 4,667 यूनिट बेचकर कीर्तिमान रचा है. टीवीएस मोटर्स ने अभी इसके 3 वेरिएंट में से 2 को लांच कर दिया है. जो है TVS iQube और TVS iQube S. तीसरे मॉडल का नाम TVS iQube ST है, अभी इसे लॉन्च नहीं किया गया है. इस मॉडल में शानदार बात यह है कि यह Alexa को भी सपोर्ट करता है.

 TVS iQube Electric Scooter Price And Specifications:  

आइए जानते हैं टीवीएस मोटर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर और प्राइस के बारे में:

TVS iQube के कीमत की बात की जाए तो दिल्ली में इसकी ऑन रोड कीमत 99,130 है और बेंगलुरू बेंगलुरु में ऑन रोड कीमत ₹112230 है. तो वही इसके दूसरे मॉडल TVS iQube S की ऑन रोड कीमत ₹109256 है और बेंगलुरु में ऑन रोड कीमत 120183 रुपए है. बता दें कि फिलहाल कंपनी द्वारा टीवीएस आइक्यूब एसटी की कीमतों का खुलासा नहीं नहीं किया गया है. लेकिन यह पहले से ही ₹999 की कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है.

टीवीएस आइक्यूब एस के रेंज की बात की जाए तो यह वेरिएंट एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर की रेंज देता है. तो वही टीवीएस आइक्यूब एसटी वैरीअंट 140 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है.

अगर चार्जिंग टाइम की बात की जाए तो यह दोनों वैरीअंट 4.3 घंटे में फुल चार्ज हो जाते हैं. बता दें कि टीवीएस आइक्यूब एसटी वैरीअंट की टॉप स्पीड 82 किलोमीटर है. अगर इसकी चार्जिंग टाइम की बात की जाए तो यह वैरीअंट 4.06 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();