बारिश से धुले मैच में भी ईशान किशन ने की विराट कोहली की बराबरी, 17 रन की पारी में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

0
14

Ishan Kishan: इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज कल ड्रा रिजल्ट के साथ खत्म हो गयी है. दोनों ही टीमों के सीरीज में दो दो मैच जीते है और पांचवें मैच के बारिश से धुल जाने के बाद टीमों को सीरीज शेयर ही करनी पड़ी. बारिश की वजह से मैच में एक पारी भी पूरी नहीं हो पाई और इंडिया की टीम 3.3 ओवर ही खेल सकी. मैच के रद्द होने से पहले टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) ने एक बड़ा भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम किया है

विराट कोहली के एलिट क्लब में हुए शामिल

Ishan Kishan

असल में कल देर शाम खेले गये साउथ अफ्रिका के खिलाफ सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारतीय टीम एक बार फिर से टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी. बारिश की वजह ओवर में भी कटौती की गयी थी. 3.3 ओवर भारतीय बल्लेबाज़ी के बाद दोबारा बारिश शुरू हुई और मैच को रद्द करना पड़ा. इस छोटी सी पारी में इशान किशन (Ishan Kishan) ने 7 गेंदों में 15 रन बनाये और इस सीरीज में अपने 200 रन भी पूरे किये.

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में 5 मैच खेले है. इन 5 मैच में उन्होंने 41 की अच्छी औसत से 206 रन बनाये है. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले है. सीरीज में 200 रन से ज्यादा का आंकड़ा पार करने पर ईशान (Ishan Kishan) इंडिया के लिए किसी द्विपक्षीय टी20 सीरीज छूने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बने. इस से पहले विराट कोहली भी साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 पारियों में 231 बना चुके है.

केएल राहुल और अय्यर भी कर चुके है ये कारनामा

बारिश से धुले मैच में भी ईशान किशन ने की विराट कोहली की बराबरी, 17 रन की पारी में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

केएल राहुल ने 2020 में न्यूज़ीलैण्ड की टीम के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 56 की औसत से 224 रन बनाये थे. इसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक लगाये है. सीरीज में 57 रन की पारी उनके बेस्ट स्कोर पारी बनी थी. इसके अलावा युवा श्रेयस अय्यर ने इसी साल फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ इस क्लब में अपना नाम दर्ज करवाया. उन्होए सिर्फ तीन मैचों में 204 रन बना दिए थे. ख़ास बात यह रही थी की वो तीनो पारियों में नॉटआउट ही लौटे थे.

Ishan Kishan का क्रिकेट करियर

बारिश से धुले मैच में भी ईशान किशन ने की विराट कोहली की बराबरी, 17 रन की पारी में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

इशान किशन (Ishan Kishan) के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने अभी तक इंडिया के लिए 3 वनडे मैच खेले है जिसमें उनके बल्ले से 89 रन और 1 अर्धशतक भी निकले है. टी20 क्रिकेट की बात करे तो ईशान ने अभी तक 15 मैच खेले है. इन 15 मैच में उन्होंने 4 अर्धशतक के साथ 35 से ज्यादा की औसत से 495 रन बनाये है.

और पढ़िए:

Nadeem Iqbal के ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप, एक बार फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान क्रिकेट

आशीष नेहरा ने अपनी ही टीम के खिलाडी के खिलाफ दिया ये बयान, बोले वर्ल्डकप प्लान में नहीं है शामिल

Team India के वो तीन खिलाडी जिन्हें सिर्फ एक टेस्ट मैच में मिली टीम की कमान, एक ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जीता था मैच