बापूजी के रोल के लिए Amit Bhatt नहीं बल्कि ये थे पहली पसंद!

0
184

तारक मेहता का उल्टा चश्मा: तारक मेहता का उल्टा चश्मा जुलाई में 14 साल पूरे कर लेगा। यह शो सबसे लंबे समय तक चलने वाला कॉमेडी शो है जिसके लिए लोगों में क्रेज इतने सालों बाद भी बना हुआ है। इसकी एक वजह शो का कॉन्सेप्ट है और दूसरी वजह शो के दिलचस्प किरदार. वे जितना हंसते हैं, उतनी ही गहरी बातें कहकर उन्हें सोचने पर मजबूर करते हैं। ऐसा ही एक किरदार है बापूजी का। समय आने पर अपनी राय से सबको समझने की राह दिखाने वाले बापूजी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस रोल के लिए अमित भट्ट पहली पसंद नहीं थे।

बापूजी की भूमिका निभा रहे हैं अमित भट्ट
सब टीवी के लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अमित भट्ट बापूजी का किरदार निभा रहे हैं। पिछले 14 सालों से वह इस शो का हिस्सा हैं और इस रोल में उन्हें खूब पसंद भी किया जा रहा है. कभी बच्चे की तरह अभिनय कर सबको खूब गुदगुदाते हैं तो कभी बड़े बड़े हो जाते हैं। भले ही इस रोल में अमित भट्ट राच बस से गए हों, लेकिन शो की शुरुआत में यह रोल अमित को नहीं बल्कि किसी और कलाकार को ऑफर किया गया था। वह कलाकार तारक मेहता शो में भी काम कर रहा है लेकिन किसी और भूमिका में। वह कोई और नहीं बल्कि दिलीप जोशी हैं।

बापूजी बने जेठालाल!
जी हां… एक इंटरव्यू में खुद दिलीप जोशी ने बताया था कि उन्हें सबसे पहले बापूजी का रोल ऑफर हुआ था। शो के निर्माता असित मोदी दिलीप जोशी को जानते थे, इसलिए उन्होंने उन्हें बापूजी की भूमिका की पेशकश की, लेकिन दिलीप जोशी को लगा कि वह इस भूमिका में पूरी तरह फिट नहीं होंगे और उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्हें जेठालाल का रोल करने के लिए कहा गया। इस बात को लेकर उन्हें शंका भी हुई लेकिन फिर भी उन्होंने इसके लिए हां कह दी। और अपनी मेहनत से उन्होंने जेठालाल के किरदार को आइकॉनिक बना दिया।