Monday, August 8, 2022
HomeWorldबाइडेन प्रशासन की सिगरेट में निकोटीन के स्तर को सीमित करने की...

बाइडेन प्रशासन की सिगरेट में निकोटीन के स्तर को सीमित करने की योजना



वाशिंगटन : अमेरिका में बाइडेन प्रशासन उत्पाद की लत को कम करने के लिए सिगरेट में निकोटीन की मात्रा को सीमित करने की योजना बना रहा है।
फेडरल ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में मंगलवार को यह जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया,‘‘आज, बाइडेन-हैरिस प्रशासन ने भविष्य की संभावित नियामक कार्रवाइयों के लिए योजनाएं प्रकाशित कीं, जिसमें एक प्रस्तावित उत्पाद मानक विकसित करने की अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन की योजनाएं शामिल हैं जो सिगरेट और कुछ अन्य खतरनाक तंबाकू उत्पादों की लत को कम करने के लिए अधिकतम निकोटीन स्तर स्थापित करेगी।’’ एफडीए आयुक्त रॉबर्ट लोअंिरग ने विज्ञप्ति में कहा कि निकोटीन के स्तर को ‘न्यूनतम नशे की लत या गैर-नशे की लत के स्तर’ तक कम करने से वर्तमान आदी धूम्रपान करने वालों को छोड़ने और भविष्य की पीढ़ियों के बीच लत की संभावना कम करने में मदद मिलेगी।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि वर्ष 2018 के एक अध्ययन में एफडीए ने अनुमान लगाया कि 2100 तक निकोटीन की सीमा धूम्रपान की दर को 12.5 फीसदी से घटाकर 1.4 प्रतिशत कर सकती है और 80 लाख से अधिक लोगों की जान बचा सकती है, विज्ञप्ति में कहा गया है।

Looks like you have blocked notifications!



RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();