Tuesday, June 28, 2022
HomeWorldबांग्लादेश में बाढ़ का कहर, कई लोगों की हुई मौत

बांग्लादेश में बाढ़ का कहर, कई लोगों की हुई मौत



ढाका: बांग्लादेश में आई भीषण बाढ़ से अब तक कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है और हजारों की तादात में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। द ढाका ट्रिब्यून ने अधिकारियों के हवाले से रविवार को यह जानकारी दी।
आपदा प्रबंधन और राहत राज्य मंत्री डॉ इनामुर रहमान के शनिवार को एक आपातकालीन संवाददाता सम्मेलन दिए बयान के हवाले से समाचार पत्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा, ”बाढ़ की स्थिति काफी भयावह हो गई है। हजारों की तादात में लोग इससे बहुत बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। नागरिक प्रशासन नावों की मदद से निकासी और बचाव अभियान चला रहे हैं। बाढ़ से प्रभावित सिलहट और सुनामगंज जिलों के 90,000 लोगों राहत शिविरों में पहुंचाए गए हैं।” श्री रहमान के मुताबिक, बांग्लादेश में 122 सालों में बाढ़ से यह अब तक की सबसे बुरी स्थिति है। सुनामगंज-5 के लिए मौजूदा सांसद मोहिबुर रहमान माणिक के हवाले से द ढाका ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में कहा, इसकी चपेट में आकर अब तक कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। देश की नौसेना और सेना बाढ़ पीड़ितों को बचाने में जुटी है। सड़क संचार, रेलवे सेवाओं, उड़ानों और बिजली की आपूर्ति में व्यवधान की सूचना मिली है।
द डेली स्टार के मुताबिक, बाढ़ की तबाही की वजह से सुनामगंज और देश के अन्य हिस्सों के बीच गुरुवार से सड़क संपर्क टूट गया है। इस बीच, द ढाका ट्रिब्यून ने कहा कि सिलहट के उस्मानी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का संचालन शुक्रवार से (सोमवार तक) निलंबित कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर बांग्लादेश में मूसलाधार बारिश होने की वजह से बुधवार को बाढ़ की स्थिति पैदा हुई है।

Looks like you have blocked notifications!



RELATED ARTICLES
- Advertisment -