बहन अल्का संग ‘रक्षा बंधन’ कुछ ऐसे मनाते हैं अक्षय कुमार, परिवार में है ये खास परंपरा

0
17

अक्षय कुमार अपनी आगामी आनंद एल राय निर्देशित फिल्म रक्षा बंधन के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ऐसे में अभिनेता फिल्म के प्रमोशन में काफी बिजी हैं। हाल ही में एक बातचीत में, खिलाड़ी कुमार ने खुलासा किया कि वह अपनी बहन को उससे कहीं बेहतर इंसान मानते हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस के साथ एक स्पष्ट बातचीत के दौरान, अक्षय कुमार ने भाइयों और बहनों के बीच पवित्र बंधन पर अपने विचार प्रकट किए। उन्होंने साझा किया, “यह एक अद्भुत बंधन है। आपकी बहन आपकी सबसे अच्छी दोस्त है। आप अपना सिर उसके कंधों पर रख सकते हैं और सब कुछ साझा कर सकते हैं। वह हमेशा तुम्हारे लिए है। मैंने शायद ही कभी सुना हो कि बहन अपने भाई के लिए नहीं होती। कभी-कभी सुनने को मिलता है कि भाई नहीं है लेकिन मैंने कभी नहीं सुना कि बहन नहीं है। आपकी बहन से ज्यादा आपको प्यार करने वाला कोई नहीं है।”

अभिनेता ने आगे बहन अलका भाटिया के साथ अपने समीकरणों के बारे में बात की। अक्षय को उनसे बेहतर इंसान बताते हुए अक्षय ने कहा, ‘बहनें सबसे अच्छी होती हैं और मैं मानता हूं क्योंकि जब मैं अपना घर देखता हूं तो कहता हूं कि एक इंसान के तौर पर भी मेरी बहन मुझसे काफी बेहतर है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, अक्षय कुमार ने साझा किया, “यह फिल्म वह जगह है जहां आप इस चरित्र की पहचान कर सकते हैं और चरित्र और फिल्म के साथ क्या हो रहा है, यह आपकी निजी जिंदगी से है। इसलिए इस पूरी फिल्म की पहचान बहुत मजबूत है क्योंकि सभी के भाई-बहन हैं, अगर नहीं तो उनके चचेरे भाई हैं और इसलिए मैं सिर्फ एक बात कहना चाहता हूं कि यह फिल्म मेरे करियर की सबसे खूबसूरत फिल्म है। मैंने फिल्म देखी तो फिल्म से मेरी उम्मीद…”

उन्होंने यह भी कहा कि भले ही उन्हें नहीं पता कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी या नहीं, लेकिन यह निश्चित रूप से भारतीय दर्शकों की संवेदनाओं को प्रभावित करेगी। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि व्यवसाय कैसा होने वाला है लेकिन यह फिल्म बहुत से लोगों के व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन को आकर्षित करने वाली है और बहुत सारे बदलाव होंगे। मैंने यही बात तब कही थी जब मैंने ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ की थी। तो, शौचालयों के साथ बहुत सारे बदलाव हुए तो ‘पैडमैन’ था। सैनिटरी पैड के बारे में बात करना एक खुला विषय बन गया जो एक महत्वपूर्ण पहलू है।”

आनंद एल राय द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज, कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा निर्मित, रक्षा बंधन में अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खतीब, स्मृति श्रीकांत और सीमा पाहवा की स्टार कास्ट हैं।