बस-टैंकर की भिड़ंत के बाद लगी आग, जिंदा जल गए 20 लोग

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंगलवार को बस और टैंकर की टक्कर में 20 लोगों की मौके पर मौत हो गई और छह घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के अनुसार प्रांत में जलालपुर पीरवाला जिले के पास यह दुर्घटना हुई। हादसे के समय बस लाहौर से कराची जा रही थी।

Advertisement

समाचार पत्र ‘डान’ ने मुल्तान के उपायुक्त ताहिर वट्टू के हवाले से कहा,“ लाहौर से कराची जा रही यात्री बस ने मोटरवे पर जलालपुर पीरवाला इंटरचेंज पर पीछे से तेल टैंकर को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद आग लगने से 20 लोगों की जलकर मौत हो गई।” बस में चालक और सह चालक समेत 26 लोग सवार थे।

Advertisement

जानकारी के अनुसार आग में झुलसे छह यात्रियों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने कहा, ”हादसे में जान गंवाने वाले कुछ लोगों के शव पूरी तरह झुलस गए थे और उनकी पहचान भी नहीं हो पा रही है। डीएनए जांच के लिए उनके शव परिवार को सौंपे जाएंगे।’’

तीन दिन पहले भी हुआ दर्दनाक सड़क हादसा
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शनिवार को एक ट्रक और बस के बीच टक्कर होने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया था कि जिस जगह दुर्घटना हुई वहां बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया था। बयान में कहा गया, ”दुर्घटना के बाद बस गन्ने के ढेर के नीचे दब गई और बचाव दल को घायलों को अस्पताल पहुंचाने में काफी समय लगा।” प्राप्त सूचना के अनुसार, ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया था।

ये भी पढ़ें : यूक्रेनी सेना का दावा- रूस के दर्जनभर हमलों को किया गया विफल

Advertisement