बलिदान दिवस पर भाजपाइयों ने डॉ. श्यामा मुखर्जी को किया याद

0
12

अयोध्या। भारतीय जनसंघ के संस्थापक महान शिक्षाविद् डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई जा रही है। इस अवसर पर गुरुवार को यहां ईदगाह तिराहे स्थित पार्क में स्थापित डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा पर भाजपाइयों ने माल्यार्पण किया और उनके प्रति अपनी श्रद्धा निवेदित की। अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने माल्यार्पण के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. मुखर्जी के बलिदान को श्रद्धा के रूप में लिखा और कश्मीर से धारा 370 हटा दी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए जो संघर्ष किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि डॉ. श्यामा मुखर्जी की रीतियों-नीतियों पर चल कर आज भाजपा पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक रामराज की परिकल्पना साकार कर रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि देश और दुनिया में डॉ. मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई जा रही है, जिस विषय को लेकर उन्होंने बलिदान दिया वह धारा 370 हट गई है और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, विजय गुप्ता व विशाल सिंह बाबा समेत तमाम भाजपाई मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बलिदान दिवस पर भाजपाइयों ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद