बर्थडे मनाया और बीवी-बच्चों का चार्जर से घोंट दिया गला, खुद भी दे दी जान

0
19

दुर्ग
 छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से दिल दहला देने वाली खबर आई है। जिले के उतई थाना क्षेत्र के उमरपोटी गांव में एक व्यक्ति ने पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर खुदकुशी कर ली। उतई पुलिस ने आशंका जताई है। मामले की जांच की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार उमरपोटी के पुराना साहू मिलपारा निवासी भोज राज साहू ने अपनी पत्नी ललिता साहू और 4 साल के बेटे प्रवीण कुमार को मोबाइल चार्जर से गला घोंट दिया। 2 साल के बेटे का मुंह तकिए से दबाकर हत्या कर दी। इस पूरी वारदात को अंजाम देने के बाद भोजराज साहू ने खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। बुधवार को पति ने अपनी पत्नी का जन्मदिन भी मनाया । मृतक भोजराज भिलाई इस्पात संयत्र में ठेका श्रमिक के तौर काम करता था। 2017 में उसकी शादी हुई थी। उसी मकान में उसके माता-पिता और भाई भी रहते हैं। हालांकि घटना के वक्त दूसरा कोई भी घर पर नहीं था। इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि वो फिलहाल जांच कर रही है। पत्नी-बच्चों का शव बिस्तर पर मिला, जबकि भोजराम के शव को पुलिस ने फंदे से नीचे उतारा।

बुधवार को भोजराम काम पर नहीं गया था। बताया जा रहा है कि पत्नी का जन्मदिन तो था लेकिन उसका विवाद हुआ था। पुलिस का अनुमान है कि शायद भोजराम ने कमरा भीतर से बंद कर और मोबाइल चार्जर के तार से पत्नी और बड़े बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद डेढ़ साल के बच्चे की तकिए से मुंह दबाकर मार डाला। फिर खुद भी फांसी लगा ली।