बदमाशों ने अपनाया ठगी का नया तरीका, व्हाट्सएप कॉल पर करते…

0
43

गौतम बुद्ध नगर। नोएडा के आम्रपाली सफायर सोसायटी में रहने वाले शास्त्रीय संगीत से जुड़े एक नामी हस्ती को एक महिला ने व्हाट्सएप कॉल किया। बतादें कि जैसे ही उन्होंने फोन उठाया, महिला निर्वस्त्र हो गई। जिसके बाद कुछ देर के बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

Advertisement

और जानकारी दी की वो लोग यूट्यूब के अधिकारी हैं यह बताकर उन्हें धमकी दी कि उनकी वीडियो YOUTUBE यूट्यूब पर अपलोड की जा रही है और थोड़ी देर बाद ही सीबीआई के लोग उनसे पूछताछ करने के लिए वहां पहुंचेंगे। जिसेक बाद घटना से घबराए पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल से की है। थाना सेक्टर-39 पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

जानें क्या है पूरा मामला

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर सोसायटी में शास्त्रीय संगीत से जुड़े एक नामी व्यक्ति रहते हैं। जिनके पास बीते 9 मई को उनके फोन पर एक व्हाट्सएप कॉल आई। फिर जब उन्होंने फोन नहीं उठाया।

तो फोन करने वाले ने उनको प्लीज कॉल का मैसेज दिया। जिसके बाद थोड़ी देर के बाद फिर उनके फोन पर व्हाट्सएप कॉल आई। उन्होंने जैसे ही फोन उठाया, फोन करने वाली लड़की ऑनलाइन निर्वस्त्र हो गई। उन्होंने अपना फोन तुरंत काटा।

आगे पुलिस ने बताया कि थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और अपने आप को YOUTUBE यूट्यूब दिल्ली का हेड बताया। और उसने कहा कि आप की अश्लील वीडियो YOUTUBE यूट्यूब पर अपलोड हो रही है।

इसके बाद सीबीआई के अधिकारी आप से पूछताछ करने आपके घर पहुंचेंगे। इस घटना से सहमे व्यक्ति ने मामले की शिकायत नोएडा पुलिस के साइबर सेल से की है। साइबर सेल द्वारा जांच करने के बाद रिपोर्ट लगाई गई।

इस घटना के लेकर पुलिस ने बताया की साइबर अपराधियों ने समाज के प्रबुद्ध और प्रतिष्ठित लोगों को ठगने का एक नया तरीका अपनाया है। वे लोग व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से फोन करते हैं और फोन करने वाली लड़की बातचीत के दौरान निर्वस्त्र हो जाती है,

जिसकी ये लोग वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं। उस वीडियो के एवज में ये लोग प्रतिष्ठित लोगों को डरा धमका कर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं और मोटी रकम वसूल करते है।

घटान के लिए पुलिस ने आम जनता को किया सावधान

पुलिस का कहना है कि इस तरह की रोजाना सैकड़ों वारदातें हो रही हैं। अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया है कि वे इस तरह के अपराध से बच्चे और अगर उनके साथ इस तरह की कोई वारदात होती है, तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें, ना कि ब्लैकमेल करने वालों की शर्ते पूरी करके उनके खाते मे रकम ट्रांसफर करें।

पढ़ेें-बाराबंकी : साइबर क्राइम का शिकार हुई महिला, PM आवास दिलाने के नाम पर आरोपी ने लगाया हजारों का चूना