बढ़ती गर्मी में खरीदें ये हेलमेट, 15 डिग्री तक तापमान को करेगा कम, जानें कीमत

0
62

मई के महीने में देश के कई शहरों का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है और कई शहरों में लू से लोग परेशान हैं। लेकिन इस सबके बावजूद बहुत से लोगों को तेज धूप में बाइक से ट्रेवल करना पड़ता है जो कि हेलमेट लगाने की वजह से काफी मुश्किल हो जाता है। क्योंकि, हेलमेट की वजह से बाइकर्स को गर्मी में सिर में काफी पसीना आता है जिस वजह से कई बार बाइक ड्राइव करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हम आपको हेलमेट में लगाने वाली एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो ठंडी हवा के साथ हेलमेट के तापमान को 15 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देता है।

Advertisement

BluArmor डिवाइस कैसी करती है काम – BluArmor को हेलमेट का एसी भी कहा जाता है। क्योंकि ये तापमान को 15 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देता है। BluArmor डिवाइस हेलमेट के आगे की ओर हवा आने वाले हिस्से में पोर्ट की जाती है। जिसके जरिए BluArmor पूरे हेलमेट में कूलिंग करता है और बाइकर्स को गर्मी से राहत मिलती है। BluArmor डिवाइस को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि जो हेलमेट के अंदर डस्ट फ्री रहता है।

कैसे तैयार हुई ये डिवाइस – कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाली पी के सुंदरराजन ने IIT मद्रास से ग्रेजुएशन किया है। पास आउट होने के बाद से ही उनके मन में सोसायटी के लिए कुछ खास बनाने की तमन्ना थी। जिसके बाद उनके दिमाग में ऐसा आइडिया आया जो बाइकर्स के दिमाग को ठंडा रख सके। तो फिर देर किस बात की थी सुंदरराजन ने अपनी टीम के साथ मई 2017 में इस गैजेट के प्रोटोटाइप बनाना शुरू किए और करीब 50 प्रोटोटाइप बनाने के बाद आखिर उन्हें सफलता मिली और हेलमेट को ठंडा रखने वाला गैजेट बनकर तैयार हो गया।

USB चार्जर से कर सकते हैं चार्ज – BluArmor को USB चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही एक बार फुल चार्ज होने पर ये 10 घंटे तक चल सकता है। इसके साथ ही BluArmor डिवाइस हेलमेट में 360 डिग्री तक डायमेंशन में ठंड़क देता है।

BluArmor डिवाइस की प्राइस – हेलमेट को ठंडा रखने वाली इस डिवाइस को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जो कि, BLU3 E20, BLU3A10 और BLUSnap 2 में लॉन्च किया गया है। जिनकी कीमत क्रमश: 4999, 2299 और 1299 रुपये है इस डिवाइस को ई-कॉमर्स साइट और BluArmor की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑर्डर किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- Google ने बैन किए सभी Android कॉल रिकॉर्डिंग ऐप, जानें अब कैसे करें Call Record