HomeAutomobileबजाज ट्रायम्फ मोटरसाइकिल अगले साल होगी लॉन्च, हंटर 350 से होगा मुकाबला

बजाज ट्रायम्फ मोटरसाइकिल अगले साल होगी लॉन्च, हंटर 350 से होगा मुकाबला

GaadiWale –

इस आगामी बाइक को भारतीय बाजार के लिए बजाज और ट्रायम्फ द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया जाएगा

बजाज ऑटो और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने हाल ही में भारतीय बाजार और अन्य विकासशील बाजारों के लिए एक नई मोटरसाइकिल को विकसित करने के लिए हाथ मिलाया है। इस संयुक्त उद्यम के तहत दोनों कंपनियां नई प्रीमियम मिड-डिस्प्लेसमेंट मोटरसाइकिलों को विकसित करने का कार्य करेगी।

माना जा रहा है कि कंपनी भारत के लिए वर्तमान में रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के मुकाबले एक नई नियो-रेट्रो रोडस्टर सहित दो नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है। दूसरी बाइक एक स्क्रैम्बलर है, जिसका मुकाबला येज़दी स्क्रैम्बलर और आगामी रॉयल एनफील्ड हंटर 350 से होगा। शुरुआत में ये बाइक्स बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम के साथ एक ही ट्यूबलर चेसिस पर आधारित हो सकती हैं।

सस्पेंशन के लिए फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक सेटअप होगा। वहीं डिजाइन की बात करें तो इसमें सिग्नेचर राउंड हेडलाइट्स, इंजन अंडरबेली क्रैश गार्ड, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और स्प्लिट-स्टाइल सीटें होंगी। इसके अलावा बाइक में डुअल-बैरल कैनिस्टर के साथ सिंगल एग्जॉस्ट टेलपाइप की भी सुविधा होने की उम्मीद है।

bajaj triumph scrambler motorcycle

मोटरसाइकिल के अन्य स्टाइलिंग एलिमेंट में एक लंबा फ्रंट फेंडर, नक्कल गार्ड, छोटा फ्लाईस्क्रीन और रियर में लगेज रैक शामिल होगा। कंपनी खरीददारों के लिए कई अन्य एक्सेसरीज की भी पेशकश कर सकती हैं। इसमें कई राइडिंग मोड के अलावा एक सर्कुलर सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फुल एलईडी लाइट भी शामिल होगी, जबकि ब्रेकिंग के लिए डुअल-चैनल ABS के साथ डुअल डिस्क ब्रेक दिया जाएगा।

हालाँकि बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी अभी ब्रांड के द्वारा साझा नहीं की गई है, लेकिन इसमें एक 500 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जिसमें ज्यादा पावर और टार्क आउटपुट देखने को मिलेगा। इसके अलावा यह नई बाइक लिक्विड-कूलिंग सेटअप के साथ 4-वाल्व, डीओएचसी लेआउट का उपयोग करेगी। हम बजाज द्वारा विकसित अन्य केटीएम मॉडलों में भी ऐसा ही इंजन देखते हैं।

bajaj triumph scrambler motorcycle-3अगर रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो इन बाइक्स के 2023 के मध्य तक भारत में डेब्यू करने की उम्मीद है और इनकी कीमत 2-3 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। इस बीच रॉयल एनफील्ड भी अपनी नई मोटरसाइकिल हंटर 350 और बुलेट 350 के नए जेनरेशन को पेश करने की योजना बना रही है। हंटर 350 को देश में 7 अगस्त को पेश किया जाएगा, जबकि नई बुलेट का अनावरण 5 अगस्त को होगा।

The post बजाज ट्रायम्फ मोटरसाइकिल अगले साल होगी लॉन्च, हंटर 350 से होगा मुकाबला appeared first on GaadiWale.com – कार न्यूज़, बाइक न्यूज़, ऑटो इंडस्ट्रीज न्यूज़ by Amit Rawat.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments