बंद होंगी द्विपक्षीय श्रृंखलाएं, एक साल में दो बार होगा IPl

नई दिल्ली | IPL In Future : क्रिकेट के दिग्गज और हर मामले में अपनी बेबाक राय रखने वाले पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि T20 प्रारूप अंतरराष्ट्रीय टीमों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के लिये नहीं है. इसे सिर्फ विश्व कप तक ही सीमित रखा जाना चाहिए. शास्त्री का ये बयान तब आया है जब भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 श्रृंखला खेली जानी है. भारत के सबसे सफल कोचों में से एक शास्त्री को यह भी लगता है कि खेल प्रेमियों के उत्साह को देखते हुए जहां तक छोटे प्रारूप की बात है तो सबसे अच्छा तरीका फ्रेंचाइजी क्रिकेट के साथ दो साल में T20 विश्व कप होगा. उन्होंने कहा कि T20 में काफी द्विपक्षीय क्रिकेट हो रहा है. मैंने यह पहले भी कहा है, यहां तक कि जब मैं भारतीय टीम का कोच था तब भी. यह मेरे सामने हो रहा था.

फुटबॉल की तरह साल में एक बार हो विश्व कप

IPL In Future : पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि आज के समय में T20 क्रिकेट फुटबॉल की तरह से होना चाहिए. जहां, आप सिर्फ विश्व कप खेलते हो. द्विपक्षीय टूर्नामेंट को कोई याद नहीं रखता. भारतीय कोच के तौर पर शास्त्री का कार्यकाल पिछले साल खत्म हुआ था. उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय कोच के तौर पर पिछले छह-सात के कार्यकाल के दौरान विश्व कप को छोड़कर एक भी टी20 मैच याद नहीं है. उन्होंने कहा कि एक टीम विश्व कप जीतती है, वे इसे याद रखती हैं. दुर्भाग्य से हम नहीं, इसलिये मुझे यह भी याद नहीं.

इसे भी पढें- डीप नेक स्काई ब्लू क्रॉप टॉप में Janhvi kapoor बनी मनमोहिनी

भविष्य में एक साल में दो IPL

IPL In Future : शास्त्री ने कहा कि दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला जा रहा है, प्रत्येक देश को अपना फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति है, जो उनका घरेलू क्रिकेट है और फिर प्रत्येक दो वर्ष में आप एक विश्व कप (T20) खेलो. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले पांच साल के चक्र के मीडिया एवं प्रसारण अधिकार जून में बिकेंगे। IPL के भविष्य पर बात करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुझे लगता है कि भविष्य में प्रत्येक कैलेंडर वर्ष में IPL के दो चरण हो सकते हैं और यह भी ज्यादा दूर की बात नहीं है. शास्त्री ने भी चोपड़ा से सहमति जतायी और कहा कि यहीं भविष्य है.

इसे भी पढें-भारतीय टीम को मिला नया जहीर खान, पर सलेक्टर्स ने की बड़ी चूक