फुस्स निकले हमारे जयेशभाई, शानदार अदाकारी, ले डूबी कमजोर कहानी

0
47

स्टार कास्ट: रणवीर सिंह, शालिनी पांडे, जिया वैद्य, बोमन ईरानी और रत्ना पाठक शाह

निर्देशक: दिव्यांग ठक्करी

निर्माता: आदित्य चोपड़ा और मनीष शर्मा

जयेशभाई जोरदार बॉक्स ऑफिस रिव्यू: उम्मीदें
जयेशभाई एक और फिल्म है जिसे महामारी के कारण बड़ी देरी का सामना करना पड़ा। ईमानदारी से कहूं तो, फिल्म 2019 में वापस घोषित होने पर और न ही आज, जब ट्रेलर, पोस्टर और संगीत जारी किया गया था, तब यह काफी रोमांचक नहीं लग रही थी।

जी हां, ट्रेलर में थाली में कुछ अलग नजर आई लेकिन दर्शकों के बीच वह हाइप बनाने में नाकाम रही। प्रचार ठीक लग रहा था और संगीत भी चार्टबस्टर नहीं निकला। यह वाईआरएफ द्वारा समर्थित फिल्म होने के बावजूद अपनी रिलीज के बारे में एक चिंगारी और जागरूकता पैदा करने में विफल रही।

अफसोस की बात है कि रिलीज से पहले यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की एक और ओके ओके फिल्म की तरह लग रही थी।

चारों ओर बहुत सारी नीरस चीजें होने के साथ, जयेशभाई को कभी भी अच्छी शुरुआत करने के लिए नहीं माना जाता था और ठीक ऐसा ही हुआ है। शाम साढ़े पांच बजे मैंने शाम का शो देखा और 160 सीट क्षमता वाले थिएटर में सिर्फ 15-16 लोग थे। कमोबेश ऐसा ही चलन पूरे देश में देखा जा रहा है, जहां रात के शो थोड़े ही बढ़ रहे हैं।

फिल्म एक अच्छे संदेश के साथ एक अच्छी एंटरटेनर है, लेकिन एक बार फिर ऐसा ही मामला अजय देवगन की रनवे 34 जैसा देखने को मिल रहा है। जयेशभाई की अपनी सीमाएँ हैं क्योंकि यह केवल A केंद्रों में काम करेगा। हालांकि इस विषय की पृष्ठभूमि ग्रामीण भारत की है, इसमें जिस तरह का हास्य और व्यवहार है, फिल्म केवल महानगरों में दर्शकों को आकर्षित करेगी।

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस अपेक्षा से अधिक धीमा हो गया है, और यह रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म को अधिकतम दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करके आगे बढ़ने में मदद करेगा। लेकिन यह देखने वाली बात होगी कि दर्शक अभी भी द कश्मीर फाइल्स, आरआरआर और केजीएफ चैप्टर 2 जैसे महाकाव्यों के हैंगओवर में हैं। यह स्पष्ट है कि दर्शक तब तक बड़ी संख्या में बाहर निकलने के मूड में नहीं हैं। जब तक कि कुछ रोमांचक या असाधारण न हो।

जयेशभाई जोरदार बॉक्स ऑफिस समीक्षा: अंतिम फैसला
कुल मिलाकर, जयेशभाई जोरदार एक अच्छी फिल्म है और सीमित अपील और दर्शकों के मूड में मौजूदा बदलाव के कारण इसकी सीमाएं हैं। यह बॉक्स ऑफिस पर 30-45 करोड़ के बीच कमाई करेगी।