फादर्स डे पर सचिन तेंदुलकर ने पिता को किया याद, वीडियो के जरिए दिखाई बचपन की दिलचस्प तस्वीरें

0
14


नई दिल्ली। 19 जून को दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जा रहा है। इसमें दिग्गज क्रिकेटर भी पीछे नहीं है। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सचिन ने पिता के बताए उस मंत्र का जिक्र किया, जिसके जरिए उन्होंने अपने क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा किया  साथ-साथ सचिन की मां ने उनकी बचपन की यादों को साझा किया है।

Advertisement

सचिन ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करने के साथ लिखा, “हर बच्चे का पहला हीरो उसके पिता ही होते हैं। मैं भी अलग नहीं था और आज भी मैं ऐसा मानता हूं। मुझे आज भी उनकी सीख, उनका प्यार याद है और कैसे उन्होंने मुझे अपना रास्ता चुनने की आजादी दी। हैप्पी फादर्स-डे। सचिन ने कहा, ”मेरे पिता ने मुझे हमेशा यही सीख दी कि जिंदगी में कभी शॉर्टकट मत लेना। खुद को हमेशा अपने लक्ष्य के लिए अच्छी तरह तैयार करना। इसके साथ-साथ सबसे जरूरी यह है कि कभी अपने जीवन के मूल्यों को मत गिरने देना।

इस वीडियो में सचिन की मां ने कहा कि सचिन के पिताजी ने बच्चों पर कभी अपनी मर्जी नहीं चलाई। उन पर किसी भी काम को लेकर दबाव नहीं बनाया। बच्चे जब उनकी तस्वीर को देखते हैं तो लगता है कि उनके मन में अपने पिताजी के लिए कितना कुछ था और है।

ये भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे मोहम्मद शमी , ‘नेहरा जी’ ने की भविष्याणी

 





Source link