प्ले-आफ की होड़ में लौटा पंजाब,बैंगलोर को 54 रन से हराया

0
45



मुंबई : पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 54 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की। इस नतीजे के साथ ही पंजाब की टीम प्ले-आॅफ की होड़ में वापस लौट गई है। पंजाब के 12 मैचों से 12 अंक हो गए हैं। बैंगलोर के 13 मैचों से 14 अंक हैं और वह भी अंतिम चार की होड़ में बरकरार है। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टन ने 42 गेंदों पर 70 और जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। हर्षल पटेल ने चार विकेट लिए। जवाब में बैंगलोर की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। विराट कोहली फॉर्म में वापसी नहीं कर सके। वे 20 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।
रबाडा ने चौथी बार लिया विराट का विकेट : रबाडा ने चौथी बार विराट का विकेट लिया है। कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर ऋषि धवन का शिकार बने। दोनों ही मौकों पर अंपायर ने नॉटआउट दिया था। रिव्यू से साफ हुआ कि गेंद बल्ले से लगी थी। महिपाल लोमरोर भी ऋषि धवन की गेंद पर आउट हुए। रजत पाटीदार 26 रन बनाकर राहुल चाहर को विकेट दे बैठे। ग्लेन मैक्सवेल का विकेट हरप्रीत ब्रार ने लिया। दिनेश कार्तिक 11 रन बनाकर अर्षदीप सिंह का शिकार बने। बाद के बल्लेबाज भी फेल रहे।
पंजाब को मिली धमाकेदार शुरूआत : ओपनर शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने पंजाब को तूफानी शुरूआत दी। इन दोनों ने 20 गेंदों पर 60 रन की पार्टनरशिप की। धवन 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल को विकेट दे बैठे। भानुका राजपक्षा को उनके ही देश श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा ने आउट किया। पंजाब का तीसरा विकेट बेयरस्टो के रूप में गिरा। वे जॉनी बेयरस्टो 29 गेंदों पर 66 रन बनाकर शाहबाज अहमद की गेंद पर मोहम्मद सिराज को कैच थमा बैठे। कप्तान मयंक अग्रवाल ने 16 गेंदों पर 19 रन बनाए। उनका विकेट हर्षल पटेल ने लिया। पांचवां विकेट जितेश शर्मा के रूप में गिरा। उन्हें हसारंगा ने बोल्ड किया। हरप्रीत ब्रार को हर्षल पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। पटेल ने बेहद खरतनाक बैटिंग कर रहे लिविंगस्टोन को 20वें ओवर में आउट किया। ऋषि धवन का विकेट भी पटेल ने ही लिया।

Looks like you have blocked notifications!