प्रधानमंत्री ने यूएई के नये राष्ट्रपति को दी बधाई

0
343



नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबूधाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायेद अल ना‘ान को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर शनिवार को बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया कि उनके नेतृत्व में भारत यूएई समग्र रणनीतिक साझेदारी और मजबूत होगी।
श्री मोदी ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा,‘‘मेरी आबूधाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायेद अल ना‘ान को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि उनके प्रभावशाली और विजनरी नेतृत्व में हमारी समग्र रणनीतिक साझेदारी और भी मजबूत होगी।’’ यूएई के राष्ट्रपति एवं आबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायेद अल ना‘ान का शुक्रवार को दुबई में निधन हो गया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोंिवद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई के सर्वोच्च नेता के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और अपने शोक संदेश में उन्हें एक महान एवं दूरदर्शी राजनेता बताया जिनका भारत यूएई द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने और प्रवासी भारतीय नागरिकों के कल्याण के लिए उल्लेखनीय योगदान रहा है।
भारत में उनके सम्मान में आज 14 मई को एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई थी। देश की सभी सरकारी एवं गैर सरकारी इमारतों, जहां नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है, में ध्वज आधा झुका रहा और सरकारी मनोरंजन कार्यक्रम स्थगित रहे।

 

Looks like you have blocked notifications!