HomeRegionalप्रधानमंत्री आवास योजना में जिले को नहीं मिला लक्ष्य, भटक रहे लोग

प्रधानमंत्री आवास योजना में जिले को नहीं मिला लक्ष्य, भटक रहे लोग

Advertisement

अयोध्या। इस साल प्रधानमंत्री आवास योजना की आस लगा कर बैठे लोगों को निराशा हाथ लग रही है। शासन की ओर से अभी तक योजना के तहत कोई लक्ष्य न मिलने से जिले के अधिकारी भी हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए हैं। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर आवेदन करने वाले खंड विकास कार्यालय और विकास भवन के चक्कर काट रहे हैं।

Advertisement

शासन की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लक्ष्य न मिलने की पुष्टि मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव ने की है। उन्होंने बताया कि शासन को पत्र लिखकर इस साल का लक्ष्य आवंटित करने का अनुरोध किया गया है। बता दे गत वर्ष जिले के कुल 11 विकास खण्ड क्षेत्रों में 55678 प्रधानमंत्री आवास बनाएं जाने का लक्ष्य दिया गया था। जिनमें से अभी तक 44560 आवास पूर्ण हो चुके हैं शेष अभी तक निर्माणाधीन हैं।

Advertisement

जबकि जिला प्रशासन का दावा है कि सभी लाभार्थियों को आवास निर्माण की किस्त दी जा चुकी है। शासन से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लक्ष्य न मिलने का खुलासा विभागीय पोर्टल से हुआ है। जहां इस साल के नहीं नवीन लाभार्थियों की सूची प्रदर्शित नहीं हो रही है।

जिनको प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ चाहिए वे अभी तक भटक रहे हैं। मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्य मिलने के बाद उन्हें विकास खण्ड क्षेत्रों में आवंटित किया जायेगा। तब आवेदन लेने शुरू किए जायेगें। अभी लक्ष्य न मिलने के कारण काम रूका हुआ है। बताया गया कि शासन से लक्ष्य न मिलने के पीछे कई जिलों द्वारा गत वर्ष मिले लक्ष्य की रिपोर्ट न दिए जाना है।

पढ़ें-अलीगढ़: प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त दबाए बैठे 250 लाभार्थी, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments