पृथ्वीराज का गाना ‘Hari Har’ हुआ रिलीज, राजा की वीरता का मनाया जश्न- देखें सॉन्ग

0
43

‘पृथ्वीराज’ का पहला गाना ‘हरि हर’ रिलीज हो गया है. युद्ध के मैदान पर महान राजा की वीरता और उनके लोगों के प्रति उनकी दया और प्रेम का वर्णन गीतों के माध्यम से किया गया है। गाने के बोल पृथ्वीराज की वीरता को बयां करते हैं। यह ट्रैक फिल्म का थीम सॉन्ग लगता है।


‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त, मानव विज और अन्य कलाकारों ने काम किया है। इस भावुक गीत को शंकर-एहसान-लॉय ने संगीतबद्ध किया है। गाने के बोल वरुण ग्रोवर ने लिखे हैं, जबकि आदर्श शिंदे ने इसे अपनी आवाज दी है।

फिल्म में युद्ध के दृश्य काफी भव्य हैं और दर्शकों को बड़े पर्दे का शानदार अनुभव प्रदान कर सकते हैं। हालांकि दर्शकों को गाने में कुछ नए सीन देखने को मिलेंगे, लेकिन इसमें ज्यादातर वही शॉट हैं जो हमने पहले फिल्म के ट्रेलर में देखे थे।

अक्षय ने एक बयान में गाने के बारे में कहा था, “मेरा मानना ​​है कि ‘हरि हर’ फिल्म की आत्मा है और सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरता को सलाम करता है, जिन्होंने अपनी मातृभूमि को एक क्रूर आक्रमणकारी से बचाने के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया था। गीत दिया था। ‘हरि हर’ भारत की रक्षा के लिए शक्तिशाली राजा के संकल्प की बात करता है, इसलिए मुझे गीत से गहरा लगाव है।’

फिल्म चांदबरदाई की कविता ‘पृथ्वीराज रासो’ से प्रेरित है।
फिल्म चांदबरदाई की महाकाव्य कविता ‘पृथ्वीराज रासो’ से प्रेरित है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार ने ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा, ‘मैं कहना चाहता हूं कि 30 साल के अपने करियर में मैं पहली बार इतना बड़ा ऐतिहासिक काम कर रहा हूं. यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे यह फिल्म ऑफर हुई। यह मौका मिलते ही मेरा जीवन सफल हो गया।