पुराने काम न कराने वाले ठेकेदारों को किया जाएगा डिबार…

0
43

बरेली, अमृत विचार। छह महीने पहले मिले कार्यों में ठेकेदारों की लापरवाही से निर्माण पूरा नहीं हो पाया। इसे लेकर जिला पंचायत सदस्य के अलावा ग्रामीणों की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य अधिकारी ने ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि अगर वह पुराने काम पूरे नहीं कराते हैं, तो उन्हें कोई नया टेंडर नहीं दिया जाएगा।

Advertisement

साथ ही ऐसे ठेकेदारों को चिन्हित कर उन्हें डिबार (नए काम नहीं देना )कर दिया जाएगा। शुक्रवार को जिला पंचायत की हुई बोर्ड बैठक में सदस्यों का गुस्सा जिला पंचायत के कुछ रजिस्टर्ड ठेकेदारों की कार्यशैली पर फूट पड़ा।अधिकांश सदस्यों ने इन ठेकेदारों की कार्यशैली पर लापरवाही का आरोप लगाया।

उन्होंने बताया कि टेंडर उठे छह माह बीत चुके हैं , लेकिन काम शुरू नहीं किया गया है। कई स्थानों पर मार्ग जर्जर हाल में है, वहां पर मरम्मत नहीं कराई गई है। इसके अलावा सड़कों को गड्ढामुक्त कराए जाने में ठेकेदार दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। सदस्यों की शिकायत सुनने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल ने कहा कि जब तक ठेकेदार पुराने काम पूरे नहीं करते हैं, तब तक उन्हें नया टेंडर नहीं दिए जाएंगे। साथ ही निर्धारित समय सीमा के अंदर काम पूरा न करने पर उन्हें डिबार किया जाएगा।