पीवी सिंधु मलेशिया ओपन से बाहर, प्रणय भी क्वार्टरफाइनल में हारे


कुआलालंपुर। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को यहां तीन गेम के कड़े मुकाबले में गत चैम्पियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से हारकर बाहर हो गई। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता दूसरी वरीयता प्राप्त यिंग के खिलाफ पहले गेम को जीतने के बाद लय बरकरार नहीं रख सकी और 21-13, 15-21, 13-21 से हार गयी।

Advertisement

इस जीत के बाद यिंग ने भारत की इस शीर्ष खिलाड़ी पर अपना दबदबा और मजबूत कर लिया। सिंधू लगातार छठे मैच में यिंग से हारी है । दोनों के जीत हार का रिकॉर्ड भी 16-5 के बड़े अंतर से यिंग के पक्ष में है। सिंधु ने शुरुआती गेम में 2-5 से पिछड़ने के बाद लगातार 11 अंक हासिल कर शानदार वापसी की। चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लंबी रैलियां खेलकर प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधू ने उसे ज्यादा मौके नहीं दिये।

भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की लेकिन यिंग ने वापसी करते हुए ब्रेक तक अपनी बढ़त को 11-3 कर लिया। छोर बदलने के बदलने के बाद यिंग ने अपनी बढ़त को 14-3 कर ली, लेकिन सिंधू ने वापसी की और 17-15 के स्कोर के साथ विरोधी खिलाड़ी की बढ़त को दो अंक तक सीमित कर दिया।

यिंग ने हालांकि इसके बाद सिंधू को कोई मौका नहीं दिया और चार अंक जुटा कर मुकाबले को निर्णायक गेम में ले गयी। तीसरे गेम की शुरुआत में दोनों के बीच 12 अंक के खेल तक करीबी मुकाबला हुआ लेकिन इसके बाद सिंधू ने लय गवां दी और यिंग ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ खिताब बचने की ओर कदम बढ़ा दिया।

ये भी पढ़ें:- डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, तोड़ा अपना ही नेशनल रिकॉर्ड





Source link