पीएचसी से डॉक्टर नदारत, भटकते रहे मरीज

0
25

Advertisement

उन्नाव । जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शुक्लागंज में शनिवार को प्रभारी छुट्टी पर चले गए और सहायक डॉक्टर खुद बीमार हो गई। सहायक डॉक्टर की बीमारी का खामियाजा कई मरीजों को भुगतना पड़ा। तो सरकारी इमदाद में अपना इलाज कराने पहुंचे थे। मगर उन्हें घंटों तक अस्पताल में भटकना पड़ा और बगैर इलाज के वह घर लौट गए। बता दें कि अस्पताल प्रशासन की ओर से भी कोई इंतजाम नहीं किए गए। जिस कारण मरीजों को तमाम परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

Advertisement

बता दें शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य प्रभारी डॉ एसएस सिंह छुट्टी पर चले गए थे। उनके स्थान पर सहायक डॉक्टर रश्मि वर्मा ने ओपीडी में मरीजों को देखना शुरू किया। इसके बाद वह खुद बीमार हो गई और घर चली गई। दूरदराज क्षेत्रों से दवा लेने आए थे। डॉक्टरों न होने के कारण उन्हें इलाज के लिए भटकना पड़ा।

Advertisement

बता दें कि काफी देर तलक इंतजार करने के बाद मरीजों को मजबूरन घर लौटना पड़ा। आपको बता दें कि शुक्लागंज में लाखों की आबादी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों का इलाज किया जाता है। जबकि स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने डॉक्टरों को मरीजों का इलाज करने के लिए सख्त निर्देश दिया है। जबकि जिले की स्वास्थ्य सेवाएं तमाम सुविधाओं से महरूम है। मरीजों को किसी भी तरह की अच्छी सुविधाएं नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़ें:-आजमगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से पांच झुलसे, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती

Advertisement