पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी से जुड़े विदेशी फंडिंग मामले में फैसला आज

Advertisement

इस्लामाबाद। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विदेशी फंडिंग मामले में सुरक्षित अपना फैसला आज सुनायेगा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय पीठ फैसले की घोषणा करेगी। ईसीपी के फैसला सुनाये जाने की घोषणा से पहले फ़ाइनेंशियल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि पीटीआई को अबराज के संस्थापक आरिफ नकवी से संबंधित वूटन क्रिकेट क्लब से धन प्राप्त हुआ था और यह धन एक चैरिटी मैच के माध्यम से अर्जित किया गया था। वहीं इमरान की पार्टी पर 2.12 मिलियन डॉलर की विदेशी फंडिंग को छिपाने का आरोप है

Advertisement

आयोग ने बताया कि इमरान की पार्टी ने एक अमेरिकी कारोबारी से फंड लिया था। पार्टी की फॉरेन फंडिंग मामले की जांच के दौरान 13 अज्ञात अकाउंट भी सामने आए। ईसीपी ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने पार्टी के अकाउंट के बारे में गलत और झूठा हलफनामा पेश किया था।

Advertisement

चीफ इलेक्शन कमिश्नर सिकंदर सुल्तान राजा और ईसीपी मेंबर निसार अहमद दुर्रानी और शाह मुहम्मद जटोई की तीन सदस्यीय बेंच ने इस फैसले का ऐलान किया। पीटीआई के संस्थापक सदस्यों में शामिल अकबर एस बाबर ने पार्टी को पाकिस्तान और विदेश से मिलने वाले वित्त पोषण में कथित गंभीर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर नवंबर 2014 में एक मामला दर्ज कराया था। बाबर अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। ईसीपी ने लंबी सुनवाई के बाद 21 जून को मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs WI 3rd T20: भारत-वेस्टइंडीज के तीसरे टी20 की मैच में बदलाव, अब इतने बजे भिड़ेंगी दोनों टीमें

Advertisement