पाकिस्तानः पीएमएल-एन नेताओं ने जल्दी चुनाव नहीं कराने का किया फैसला

0
116

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के नेताओं ने देश में जल्दी चुनाव नहीं कराने का फैसला किया और आर्थिक निर्णय लेकर लोगों को आर्थिक राहत प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच लंदन में हुई बैठक में पीएमएलएन के ख्वाजा आसिफ, मिफ्ता इस्माइल, मरियम औरंगजेब, अट्टा तरार, राणा सनाउल्लाह, इशाक डार, अयाज सादिक सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, इस बैठक में नवाज शरीफ को पाकिस्तान में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक स्थिति के बारे में बताया गया। नवाज शरीफ ने पार्टी के सभी नेताओं से जल्द चुनाव कराने सहित विभिन्न मुद्दों पर सुझाव मांगे, जिसपर सभी नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि पीएमएलएन को शेष कार्यकाल में आर्थिक एजेंडा लागू करना चाहिए और फिर गठबंधन सहयोगियों से बातचीत करके अगले चुनावों की घोषणा करनी चाहिए।

इसी बीच, मरियम औरंगजेब ने कहा कि पीटीआई नेताओं द्वारा तीन अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच किए गए संवैधानिक उल्लंघनों पर चर्चा हुई, जिसका उदाहरण पंजाब में अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय दूसरे और अंतिम सत्र में लिया जाएगा, जो गुरुवार को होगा और फिर औपचारिक घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- भारत के 75 गांवों का इजराइली सहयोग से रूप बदला जाएगा : कृषि मंत्री तोमर