Monday, August 8, 2022
HomeSportsपांच साल बाद ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया मिर्जा

पांच साल बाद ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया मिर्जा

[ad_1]

लंदन। भारत की टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने क्रोएशियाई साथी मेट पाविक के साथ मिलकर गेबरियेला डाब्रोस्की और जॉन पियर्स की मिश्रित युगल जोड़ी को हराकर विम्बलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सानिया-मेट की जोड़ी ने सोमवार को हुए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स और कनाडा की गेबरियेला डाब्रोस्की को 6-4, 3-6, 7-5 से शिकस्त दी।

Advertisement

यहां बता दें कि यह सानिया मिर्जा का आखिरी विम्बलडन है। 35 साल की इस भारतीय खिलाड़ी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 2022 सीजन उनके करियर का आखिरी दौरा होगा।

सानिया ने इस जीत के साथ पांच साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सानिया पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले वह 2011, 2013 और 2015 के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो चुकी हैं। छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा 2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 फ्रेंच ओपन और 2014 यूएस ओपन का मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।  सेमीफाइनल में भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी का सामना रोबर्ट फराह-जेलेना ओस्तापेनको या नील स्कूप्सकी-डेज़ीरे क्रॉज़िक में से किसी एक जोड़ी से होगा।

ये भी पढ़ें : IND Vs ENG : एजबेस्टन में भारतीय फैंस के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, ईसीबी ने दिए मामले की जांच के आदेश

 

 



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();