पटरी दुकानदारों की दबंगई, नगर निगम की टीम के साथ कर अधिकारी को..

0
70

लखनऊ। राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित भूतनाथ मार्केट में नगर पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम की टीम पर पटरी दुकानदारों ने हमला बोल दिया। इस हमले में नगर निगम टीम का बचाव करने पहुंचे व्यापारियों को भी पटरी दुकानदारों ने नहीं बख्शा । पटरी दुकानदारों ने यह दुसाहस पुलिस चौकी के बिल्कुल करीब में किया।

Advertisement

दरअसल, नगर निगम की टीम आज भूतनाथ मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी, इसी दौरान जैसे ही नगर निगम की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की । वहां मौजूद पटरी दुकानदारों ने टीम को घेर लिया। नगर निगम के कर अधीक्षक आर एस कुशवाहा ने पटरी दुकानदारों को समझाने की कोशिश की , दबंग पटरी दुकानदारों ने आर एस कुशवाहा की एक न सुनी बल्कि उन पर हमला बोल दिया।एक साथ कई दर्जन भर लोगों द्वारा हमला किए जाने से भयभीत कर अधीक्षक भागने की कोशिश करने लगे। कर अधीक्षक को भागता देख दबंग पटरी दुकानदारों ने चारों तरफ से उन्हें घेर लिया।

कर अधीक्षक को पिटता देख टिंकू शर्मा वा प्रशांत द्विवेदी ने उन्हें बचाने की कोशिश की। फिर क्या था दबंग पटरी दुकानदार रमन दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर अधिकारी को छोड़ा और इन दोनों युवकों को पीटना शुरू कर दिया। हालांकि इसी बीच में भूतनाथ मार्केट के व्यापारी इकट्ठा हो गए और उन्होंने कर अधीक्षक तथा उनका बचाव कर रहे दोनों युवकों को रमन दुबे तथा उनके गुर्गों के चंगुल से छुड़ा कर गाजीपुर थाने पहुंचाया।

हद तो तब हो गई जब पुलिस के सामने रमन दुबे और उसके गुर्गों ने पीड़ित अधिकारी व अन्य दो युवकों को जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दी। पुलिस ने पीड़ित अधिकारी व पीड़ित व्यापारी की तरफ से तहरीर लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पटरी दुकानदार रमन दुबे के ऊपर एक स्थानीय भाजपा नेता का हाथ है, जिसकी वजह से वह आए दिन लोगों से मारपीट करता है।

आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया है कि आरोपित रमन दुबे को पुलिस ने संरक्षण दे रखा था। जिसकी वजह से आरोपित रमन दुबे भूतनाथ मार्केट में जगह-जगह दुकान लगवाता था। जब आज नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची। तो रमन दुबे व उसके साथ के लोगों ने नगर निगम की टीम तथा व्यापारियों युवकों पर हमला बोल दिया।

यह भी पढ़े:-लखनऊ: फुटपाथ व सड़क पर दुकानदारों का अतिक्रमण, यात्रियों का निकलना मुश्किल