न्यूजीलैंड में फिर बढ़े कोरोना के मरीज, 24 घंटे में 5549 नए मामले दर्ज

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 5549 नए मामले सामने आए है और इस महामारी से 11 और मरीजों की मौत हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि नए मामलों में से देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में 1796 संक्रमित हुए है और न्यूजीलैंड की सीमा के पास 96 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

Advertisement

फिलहाल, संक्रमित मामलों में से 383 सक्रिय मामलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है और छह मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में रखा गया है। न्यूजीलैंड में 2020 की शुरूआत में कोरोना का पहला मामला आया था तब से लेकर अभी तक इस महामारी से संक्रमित 13,07,044 मामले सामने आ चुके हैं।

देश में एक जुलाई से आठ लाख लोगों को कोरेाना की डोज दी जा चुकी है, जिसमें तीन साल से 12 साल तक के बच्चे शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री एंड्रयू लिटिल ने कहा कि एहतियाती कदम उठाने का उद्देश्य अस्पताल में बढ़ती संख्या को रोकना है ताकि कोविड -19 महामारी से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में मंगलवार से कोविड -19 के संक्रमित लोगों को पहले बूस्टर डोज के छह महीने बाद दूसरी डोज दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- हल्द्वानी में अग्निपथ के विरोध के दौरान खुल गई कांग्रेस नेताओं की गुटबाजी की पोल, बुद्ध पार्क बना गवाह